परीक्षाओं में धांधली पर मोदी सरकार पर बरसी कांग्रेस; पीड़ित छात्रों से मिल सकते हैं राहुल गांधी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 20 जून 2024। नीट परीक्षा में हुई धांधली के बीच अब हाल ही में हुई यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द कर दी गई है। नेट की परीक्षा 18 जून को हुई थी। बताया जा रहा है कि यूजीसी को गृह मंत्रालय से पेपर आउट होने का इनपुट मिला है। लगातार परीक्षाओं में हो रही धांधली को लेकर अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध दिया। सबसे पुरानी पार्टी ने कहा कि हर साल वह ‘परीक्षा पे चर्चा’ नाम से एक भव्य तमाशा करते हैं। मगर, उनकी सरकार लीक और धोखाधड़ी के बिना कोई परीक्षा आयोजित नहीं कर सकती। विपक्षी दल ने प्रधानमंत्री से यह भी पूछा कि क्या वह लीक पे चर्चा करेंगे।

राहुल-प्रियंका मिलेंगे छात्रों से 
इस बीच, कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों से मुलाकात कर सकते हैं। बता दें, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने बुधवार देर रात यूजीसी-नेट परीक्षा की अखंडता से समझौता होने की जानकारी मिलने के बाद यूजीसी-नेट को रद्द करने का आदेश दिया था। 

प्रधानमंत्री हर साल भव्य तमाशा करते
इसी को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक बड़ा पोस्ट किया। उन्होंने कहा, ‘नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री हर साल ‘परीक्षा पे चर्चा’ नाम से एक भव्य तमाशा करते हैं। मगर, उनकी सरकार लीक और धोखाधड़ी के बिना कोई परीक्षा आयोजित नहीं कर सकती।

एनटीए की ईमानदारी गंभीर संदेह में 
उन्होंने आगे कहा कि नीट यूजी 2024 परीक्षा को लेकर बेहद गंभीर सवाल खड़े हुए हैं। शिक्षा मंत्री को भी इन्हें स्वीकार करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की ईमानदारी गंभीर संदेह के घेरे में है। अब परसों ही आयोजित हुई यूजीसी-नेट परीक्षा को कल रात रद्द कर दिया गया। दरअसल नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री की सरकार भारत की शिक्षा प्रणाली के लिए विनाशकारी रही है। 

परीक्षाओं का पूरी तरह से मजाक बना
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीयूईटी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) ने बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का पूरी तरह से मजाक बना दिया है। एनसीईआरटी, यूजीसी और सीबीएसई का प्रोफेशनलिज्म खत्म हुआ है। साथ ही 2020 की नई शिक्षा नीति, भारत की शिक्षा प्रणाली को भविष्य के लिए तैयार करने के बजाय, केवल नागपुर शिक्षा नीति 2020 के रूप में कार्य करती है। उन्होंने अंत में कहा कि यही ‘एंटायर पॉलीटिकल साइंस’ में एमए की विरासत है। क्या वह कभी ‘लीक पे चर्चा करेंगे?

‘पेपर लीक सरकार’ करार
यूजीसी-नेट के रद्द होने के तुरंत बाद कांग्रेस ने बुधवार को मोदी सरकार को ‘पेपर लीक सरकार’ करार दिया और पूछा कि क्या शिक्षा मंत्री अब जिम्मेदारी लेंगे। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में कथित अनियमितताओं को लेकर सरकार पर हमला बोला और पूछा कि प्रधानमंत्री ‘नीट परीक्षा पे चर्चा’ कब करेंगे। शिक्षा मंत्रालय द्वारा यूजीसी-नेट को रद्द करने के आदेश के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया और जवाबदेही तय करने के लिए कहा।

Leave a Reply

Next Post

पूर्वोत्तर में बाढ़-भूस्खलन से लोग बेहाल, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत; बाढ़ ने अब तक 26 की ली जान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली/गुवाहाटी/गंगटोक 20 जून 2024। पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार बारिश और भूस्खलन से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। असम में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। राज्य के करीमगंज जिले के बदुरपुर इलाके में मंगलवार की रात भूस्खलन के कारण […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच