देश में स्थापित होंगे 15,000 पीएम श्री स्कूल, छात्रों को मिलेगी बेहतर शिक्षा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 12 जून 2022। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को आईआईटी भुवनेश्वर के परिसर में एक नए केंद्रीय विद्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में 15,000 पीएम श्री स्कूल स्थापित किए जाएंगे। भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी, स्थानीय कांग्रेस विधायक सुरेश रौत्रॉय और आईआईटी भुवनेश्वर के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में भूमि पूजन समारोह आयोजित किया गया।

नया केवी परिसर 25 करोड़ रुपये की लागत से बना है और दो साल में बनकर तैयार हुआ है। यह जटनी विधानसभा क्षेत्र में आईआईटी शिक्षण और गैर-शिक्षण संकायों के बच्चों और स्थानीय छात्रों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करेगा। नया केवी परिसर में कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों पढ़ाया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा मंत्री प्रधान ने आज अस्थाई केवी भवन का भी उद्घाटन किया। अस्थायी परिसर शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान छात्रों के लिए कक्षा 1 से 5 तक की सुविधा प्रदान करेगा।

इस अवसर पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश में कम से कम 15000 PM श्री स्कूल स्थापित किए जाएंगे, जबकि 500-600 PM श्री स्कूल ओडिशा में स्थापित किए जाएंगे। NEP 2020 के अनुरूप इस केवी में बाल वाटिका शुरू की जाएगी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Next Post

ब्लेड मारने से घायल सीमा से मिले CM, 1 लाख रुपए की राशि दी, इलाज भी सरकार कराएगी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव भोपाल 12 जून 2022। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी में टीटी नगर इलाके में महिला के चेहरे पर ब्लेड मारने की घटना को गंभीरता से लिया है। शिवराज सिंह चौहान ने महिला के घर जाकर मुलाकात की और एक लाख रुपए की राशि प्रदान […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई