माता वैष्णो के दरबार में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, 44,500 भक्तों ने लिया आशीर्वाद

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कटड़ा 04 अक्टूबर 2024। शारदीय नवरात्र के पहले दिन वीरवार को माता वैष्णो देवी के दरबार में संगत का सैलाब उमड़ा। देश-विदेश से पहुंचे 44500 भक्तों ने दरबार में शीश नवाया। माथा टेककर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। पंजीकरण कक्ष के अनुसार इससे पहले बुधवार को करीब 45200 श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई थी। भवन पर अटका स्थल की पवित्र गुफा परिसर और अर्धकुंवारी मंदिर की गर्भ गुफा परिसर में सुबह-शाम दिव्य आरती की गई। इसमें देशभर से आ रहे श्रद्धालु भी शामिल हुए और मां वैष्णो देवी की स्तुति की।

नवरात्र को लेकर मां वैष्णो देवी भवन परिसर के साथ ही पवित्र प्राचीन गुफा परिसर, अर्धकुंवारी मंदिर परिसर, भैरव मंदिर प्रांगण, बाणगंगा मंदिर और सभी प्रवेश द्वारों को भव्य रूप से सजाया गया है। यहां उत्सव जैसा माहौल है। हर तरफ मां के जयकारे गूंजायमान हो रहे हैं। पहले नवरात्र पर हेलिकॉप्टर, बैटरी, कार सेवा और रोपवे सेवा श्रद्धालुओं को उपलब्ध रही। दिन भर मौसम साफ रहा। अग्रिम बुकिंग करवा चुके श्रद्धालु लगातार इन सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं। कई श्रद्धालु तत्काल लाभ के लिए श्राइन बोर्ड के निहारिका कांप्लेक्स के पूछताछ केंद्र से संपर्क करते दिखे।

श्रद्धालुओं के लिए 47 पंजीकरण केंद्र
श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्राइन बोर्ड ने सुबह पांच बजे ही सभी 47 पंजीकरण केंद्र खोल दिए। मुख्य यात्रा पंजीकरण केंद्र मुख्य बस स्टैंड पर है। रेलवे स्टेशन कटड़ा परिसर, कटड़ा हेलीपैड, श्राइन बोर्ड के निहारिका परिसर, नए ताराकोट मार्ग के प्रवेश द्वार, जम्मू एयरपोर्ट और जम्मू रेलवे स्टेशन के पास वैष्णवी धाम में पंजीकरण केंद्र स्थापित हैं। 

Leave a Reply

Next Post

भारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा पीसीबी? बाबर, रिजवान और शाहीन समेत कई क्रिकेटरों को जुलाई से नहीं मिला वेतन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कराची 04 अक्टूबर 2024। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में विवादों का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला यह है कि एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान के कई स्टार खिलाड़ियों को पिछले चार महीनों से […]

You May Like

'हम ‘ट्रस्टी' हैं,‘स्वामी' नहीं', राष्ट्रपति मुर्मू बोलीं- हम लोगों को इस धरती को संभालना और आगे बढ़ाना है....|....अमेठी में दलित परिवार के 4 लोगों की हत्या पर मांझी ने जताया दुख, कहा- जब योगी सरकार एक्शन ले तो विपक्ष विलाप ना करें....|....पीयूष गोयल का राहुल गांधी पर तीखा प्रहार: "चीन के प्रशंसकों ने ही किया भारतीय उद्योग का बेड़ागर्क, हम विदेशी धरती पर देश को कोसते नहीं "....|....न्यूजीलैंड के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी भारतीय महिला टीम....|....भारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा पीसीबी? बाबर, रिजवान और शाहीन समेत कई क्रिकेटरों को जुलाई से नहीं मिला वेतन....|....माता वैष्णो के दरबार में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, 44,500 भक्तों ने लिया आशीर्वाद....|....मिर्जापुर हादसा: पीएम मोदी, सीएम योगी और सांसद अनुप्रिया ने व्यक्त किया शोक, पीड़ित परिवारों को मिलेगी सहायता....|....'बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार बंद हो', न्यूयॉर्क के आसमान में विशाल बैनर देख चौंके लोग....|....पश्चिम एशिया संकट का भारत पर हो सकता है असर, पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की अहम बैठक....|....रेफेक्स इंडस्ट्रीज ने विकास में लगातार तेजी लाने के लिए 927.81 करोड़ रुपये जुटाने का प्रस्ताव रखा