बैंक ऑफ बड़ौदा ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ 2024 के तहत देशव्यापी स्वच्छता अभियान चलाया

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव/अनिल बेदाग

मुंबई 05 अक्टूबर 2024। स्वच्छ भारत दिवस की प्रस्तावना के रूप में भारत सरकार द्वारा  ‘स्वच्छता ही सेवा’ 2024 अभियान चलाया गया जिसका थीम थी “स्वभाव स्वच्छता – संस्कार स्वच्छता”। इस अभियान का उद्देश्य स्वच्छता को बढ़ावा देना है और विशेष रूप से दुरूह एवं अधिक गंदगी वाली जगहों स्वच्छता हेतु लक्षित इकाइयों (CTUS) को स्वच्छ बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाना है तथा स्वच्छ एवं हरित पर्यावरण हेतु योगदान के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त करना है। देशव्यापी अभियान के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने कार्यालयों और शाखाओं में पौधारोपण अभियान, वॉकथॉन और स्वच्छता मित्रों के अमूल्य योगदान के सम्मान में उनके लिए स्वास्थ्य और कल्याण शिविर आयोजित किए।

“श्रमदान के माध्यम से सम्पूर्ण स्वच्छता” के प्रति बैंक की प्रतिबद्धता के तहत बैंक देश भर में स्वच्छता अभियान चला रहा है। इस अभियान के तहत बैंक देश भर में निवारक स्वास्थ्य जांच हेतु सिंगल विंडो स्वास्थ्य एवं कल्याण शिविर के रूप में “सफाई मित्र सुरक्षा शिविर” का आयोजन कर रहा है। बैंक ने अपने कॉर्पोरेट कार्यालय, मुंबई में स्वच्छता कर्मियों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया।

बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री देवदत्त चांद, कार्यपालक निदेशक श्री लाल सिंह एवं श्रीमती बीना वहीद, मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार दीक्षित ने अन्य वरिष्ठ कार्यपालकों एवं स्टाफ सदस्यों के साथ मुंबई में “स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। “सम्पूर्ण स्वच्छता” की दिशा में सफाई कर्मचारियों के योगदान को रेखांकित करते हुये बैंक ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की ठोस कचरा प्रबंधन विभाग की टीम को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Next Post

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ हिंदू संत की टिप्पणी से मचा बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, 21 घायल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 05 अक्टूबर 2024। महाराष्ट्र के अमरावती शहर में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक हिंदू संत की आपत्तिजनक टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया। संत के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 21 पुलिसकर्मी घायल हो […]

You May Like

कोहली नहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इस भारतीय को सबसे ज्यादा स्लेज करने वाला क्रिकेटर बताया....|....छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी मुठभेड़, अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद; मिला हथियारों का जखीरा....|....'कांग्रेस ने पूरे उत्तर भारत को नशा कारोबार का केंद्र बना दिया था', केंद्रीय गृह मंत्री का हमला....|....लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी के 100 दिन, कांग्रेस बोली- जनता की आवाज बने....|....भारत-चीन युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों को किया जाएगा याद, 17 अक्तूबर को मनेगा वालोंग दिवस....|....रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन-पाकिस्तान को नसीहत, कहा-हमारा अन्य देश के हितों से टकराव नहीं....|....पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ हिंदू संत की टिप्पणी से मचा बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, 21 घायल....|....बैंक ऑफ बड़ौदा ने 'स्वच्छता ही सेवा' 2024 के तहत देशव्यापी स्वच्छता अभियान चलाया....|....मुंबई में भारत के पहले पैराडॉक्स म्यूज़ियम का शुभारंभ....|....होमेथॉन एक्स्पो 2024 अब बना हरित उपक्रम