पीएम मोदी ने जारी की प्रधानमंत्री-किसान की 18वीं किस्त, कहा- डबल इंजन की सरकार किसानों को दे रही दोहरा लाभ

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई 05 अक्टूबर 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के वाशिम में किसानों के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त भी जारी की। मोदी ने कृषि से संबंधित पहलुओं के साथ-साथ बंजारा समाज से जुड़े मुद्दों पर भी अपने विचार साझा किए, यह बताते हुए कि सरकार किसानों और कमजोर वर्गों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्रि के पावन मौके पर उन्हें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करने का अवसर मिला है। यह समय किसानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और सरकार किसानों की भलाई के लिए निरंतर काम कर रही है।

डबल इंजन सरकार का दोहरा लाभ
मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र की डबल इंजन सरकार किसानों को दोहरा लाभ प्रदान कर रही है। उन्होंने पोहरादेवी के आशीर्वाद का उल्लेख करते हुए बताया कि लाड़की बहन योजना जैसी योजनाएं नारी शक्ति का सम्मान बढ़ा रही हैं। इन योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि वे आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत हो सकें।

कांग्रेस का नकारात्मक रवैया …
पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के किसानों के लंबे समय से चल रहे संकट का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और महाअघाड़ी सरकार ने किसानों को गरीब और बदहाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जब महाअघाड़ी सरकार सत्ता में थी, तब उनके पास सिर्फ दो एजेंडे थे: पहला, किसानों की योजनाओं को रोकना और दूसरा, उन योजनाओं के पैसे में भ्रष्टाचार करना।

झूठे वादे और धोखाधड़ी
मोदी ने कहा कि जब केंद्र से योजनाओं के लिए धन भेजा जाता था, तो वह भ्रष्ट लोगों द्वारा हड़प लिया जाता था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस का चुनावी एजेंडा हमेशा से झूठे वादे करना रहा है, जिससे जनता को धोखा दिया गया। इस तरह के आरोपों से यह स्पष्ट होता है कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त है और वे किसानों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं।

बंजारा समाज की चिंता
प्रधानमंत्री मोदी ने बंजारा समाज पर ब्रिटिश सरकार द्वारा किए गए अत्याचारों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान इस समुदाय को अपराधी घोषित किया गया था, जो कि अत्यंत अन्यायपूर्ण था। आजादी के बाद, हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम बंजारा समुदाय की देखभाल करें और उन्हें उचित सम्मान दें। मोदी ने इस समुदाय के विकास और सशक्तिकरण के लिए सरकार के प्रयासों को भी रेखांकित किया।

कांग्रेस का विदेशी मानसिकता का आरोप
मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की नीतियों ने बंजारा समुदाय को मुख्यधारा से अलग रखा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जिस परिवार ने कांग्रेस पार्टी को संभाला, उनकी मानसिकता हमेशा विदेशी रही है। इस प्रकार, पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में किसानों के लिए योजनाओं का शुभारंभ करके और कांग्रेस की नीतियों पर सवाल उठाकर, स्पष्ट किया कि सरकार किसानों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Next Post

डीआरडीओ की VSHORADS मिसाइल का तीसरा परीक्षण भी सफल, हवाई हमलों के खिलाफ बढ़ेगी सुरक्षा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 05 अक्टूबर 2024। डीआरडीओ को आज एक और सफलता हासिल हुई है। डीआरडीओ ने शनिवार को आधुनिक हथियार सिस्टम VSHORADS का तीसरा सफल परीक्षण किया। यह परीक्षण पोखरण परमाणु रेंज में किया गया। इस सफल परीक्षण के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने […]

You May Like

डीआरडीओ की VSHORADS मिसाइल का तीसरा परीक्षण भी सफल, हवाई हमलों के खिलाफ बढ़ेगी सुरक्षा....|....पीएम मोदी ने जारी की प्रधानमंत्री-किसान की 18वीं किस्त, कहा- डबल इंजन की सरकार किसानों को दे रही दोहरा लाभ....|....न्यूजीलैंड से हार के बाद अब भारत का सामना पाकिस्तान से....|....कोहली नहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इस भारतीय को सबसे ज्यादा स्लेज करने वाला क्रिकेटर बताया....|....छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी मुठभेड़, अब तक 31 नक्सलियों के शव बरामद; मिला हथियारों का जखीरा....|....'कांग्रेस ने पूरे उत्तर भारत को नशा कारोबार का केंद्र बना दिया था', केंद्रीय गृह मंत्री का हमला....|....लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी के 100 दिन, कांग्रेस बोली- जनता की आवाज बने....|....भारत-चीन युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों को किया जाएगा याद, 17 अक्तूबर को मनेगा वालोंग दिवस....|....रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन-पाकिस्तान को नसीहत, कहा-हमारा अन्य देश के हितों से टकराव नहीं....|....पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ हिंदू संत की टिप्पणी से मचा बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, 21 घायल