26 अक्टूबर को मुंबई (परेल) में कायाकल्प तकनीकों का ज्ञान देंगे अश्विनी गुरुजी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग)

मुंबई 24 अक्टूबर 2024। साल 2020 पूरी दुनिया के लिए एक दर्दनाक झटका साबित हुआ। इसके बाद से दुनिया पहले जैसी नहीं रही। कोविड ने हमें यह सिखाया कि जीवन कितना अप्रत्याशित हो सकता है। पूरा परिवार एक झटके में खत्म हो जाएगा, ऐसा किसने सोचा होगा? कोविड के लक्षण केवल प्रारंभिक संकेत थे, लेकिन इस महामारी ने कई लोगों के भीतर एक ऐसा टाइम बम स्थापित कर दिया है जो कभी भी फट सकता है। कई मामलों में पूरी तरह से स्वस्थ व्यक्ति अचानक दिल की विफलता का शिकार हो गया। इनमें से कई लोग शीर्ष एथलीट और फिटनेस विशेषज्ञ भी थे। संयोगवश या दैवीय योजना के तहत, कोविड की शुरुआत से ठीक पहले, ध्यान आश्रम के अश्विनी गुरुजी ने हैदराबाद और गोवा में दिव्य चिकित्सा मंत्रों के अभ्यास का अनावरण किया। इन सत्रों में प्रतिभागियों को ध्वनि की बारीकियों से अवगत कराया गया। मंत्रों को उपचार और सुरक्षा के साधन के रूप में उपयोग किया गया। साथ ही, वायरस से बचने के लिए एक निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई।

जब कोविड शुरू हुआ, तब गुरुजी ने सभी को चेतावनी दी कि वे सावधानी बरतें, क्योंकि वायरस के हृदय, फेफड़े, अंतःस्रावी तंत्र और मस्तिष्क पर दीर्घकालिक प्रभाव गंभीर हो सकते हैं। ध्यान फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने गुरुजी के मार्गदर्शन में सभी प्रोटोकॉल का पालन किया और बिना रुके अपना कर्म जारी रखा, जैसे कि हजारों बेघर लोगों और सड़कों पर आवारा जानवरों को भोजन कराना। यहां तक कि जब पूरी दुनिया लॉकडाउन में थी, ध्यान फाउंडेशन के किसी भी सदस्य को कोई नुकसान नहीं हुआ। अश्विनी गुरुजी योग, मंत्र-साधना, आयुर्वेद, आध्यात्मिक उपचार, यज्ञ और वैदिक मार्शल आर्ट्स के प्राचीन विज्ञान में निपुण हैं। उन्होंने हिमालय के गुरुओं की संगति में दशकों तक मौन साधना की है। गुरुजी उन कुछ योग गुरुओं में से एक हैं जिन्हें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (मुंबई) से उनकी दिव्यदृष्टि क्षमताओं और योग की प्रभावकारिता का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है।

गुरुजी 26 अक्टूबर को परेल में संरक्षण और कायाकल्प तकनीकों पर मुंबईकरों को संबोधित करेंगे। यह सत्र सभी आयु वर्गों के लिए खुला है और इसमें कोई प्रवेश शुल्क नहीं है। गुरुजी का मानना है कि जब योग विज्ञान को व्यापार से जोड़ा जाता है, तो वह अपनी प्रभावकारिता खो देता है। ध्यान फाउंडेशन किसी चमत्कारिक इलाज या बीमारियों से छुटकारा दिलाने का वादा नहीं करता है। हम योग और वैदिक शास्त्रों में वर्णित समग्र स्वास्थ्य और कल्याण की प्रथाओं का समर्थन करते हैं। 

Leave a Reply

Next Post

सेल्सफोर्स ने टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के साथ रणनीतिक सहयोग की घोषणा की

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 24 अक्टूबर 2024। सेल्सफोर्स ने आज अपनी डिजिटल परिवर्तन यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए एक प्रमुख फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के साथ रणनीतिक सहयोग की घोषणा की। इस अगली पीढ़ी के गो-टू-मार्केट प्लेटफ़ॉर्म का लॉन्च टाटा कंज्यूमर […]

You May Like

पुतिन ने भारत की आर्थिक प्रगति के  लिए पीएम मोदी को खूब सराहा, कहा-यह BRICS देशों के लिए बड़ी उदाहरण....|....शक्तिशाली तूफान ‘दाना’ का प्रकोप, 150 ट्रेनें रद्द, 10 लाख लोग किए गए शिफ्ट, NDRF टीम तैनात....|....CBSE ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए मार्क्स डिस्ट्रीब्यूशन की जानकारी की जारी....|....आचार संहिता लगते ही एक्शन में महाराष्ट्र पुलिस...वाहन जांच में चाय वाले की बाइक से निकले 7 लाख रुपए....|....मुख्यमंत्री साय ने 'बिजली सखी योजना' का किया शुभारंभ, स्व-सहायता समूह की महिलाओं को मिलेगा रोजगार....|....'अमेरिका हो या चीन, कोई भी देश भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता', यूएस में बोलीं वित्त मंत्री....|....भारत से विवाद के बीच खतरे में आई पीएम ट्रूडो की कुर्सी, अपनी ही पार्टी ने दिया इस तारीख तक का समय....|....जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी हमला, त्राल में यूपी के मजदूर को दहशतगर्दों ने मारी गोली....|....हाथों में असॉल्ट राइफल, कंधे पर बैग और धमाकों पर धमाके...सीसीटीवी में कैद हुई आतंकी हमले की पूरी घटना....|....पीएसी के बुलावे पर नहीं पहुंचीं सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच, केसी वेणुगोपाल बोले- बैठक स्थगित