ऑनलाइन गेमिंग वेबसाइट के जरिये ठगी करने वाले गैंग के तीन बदमाश चढ़े पुलस के हत्थे

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 02 फरवरी 2023। अवैध ऑनलाइन गेमिंग वेबसाइट के जरिये भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी करने वाले गैंग के तीन बदमाशों को उत्तरी जिला के साइबर थाना पुलिस ने दबोचा है। आरोपी लगातार कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग शहरों अपनी लोकेशन बदलकर पुलिस को चकमा दे रहे थे।  पुलिस ने बेहद पेशवर अंदाज में आरोपियों को स्विगी डिलीवरी ब्वॉय बनकर दिल्ली के नवादा, उत्तम नगर इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान छत्तीसगढ़ निवासी श्रीआंश चंद्रशेखर, आयुष देवांगन और यश गंवीर (22) के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से आठ डेबिट कार्ड, तीन आईफोन समेत सात मोबाइल फोन, आठ सिमकार्ड, दो लैपटॉप, एक क्रेडिट कार्ड व कई बैंक खाते बरामद किए हैं। 

उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि पिछले माह गृह मत्रालय के साइबर क्राइम पोर्टल पर दिल्ली निवासी इंजीनियर विक्रम ने ठगी की शिकायत दी थी। पीड़ित ने बताया कि वह परिवार के साथ उत्तराखंड, एंक्लेव, बुराड़ी में रहता है और हैदराबाद की एक आईटी फर्म में नौकरी करता है। पिछले दिनों उसने WWW.FUNPLAY9.COM पर ऑनलाइन गेम खेला था। यहां उसे शुरुआत में जिताकर बाद में 1.49 लाख रुपये ठग लिए गए। पुलिस ने पांच जनवरी को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

पता चला कि रुपये दुर्ग, भिलाई, रायपुर-छत्तीसगढ़ के अलावा बेंगलुरु और दिल्ली के बैंक खातों में ट्रांसफर हुए। जांच करने पर पता चला कि आरोपी फिलहाल छत्तीसगढ़ में मौजूद हैं, लेकिन उनकी लोकेशन का पता नहीं चल पा रहा था। इस बीच पता चला कि आरोपियों ने छत्तीसगढ़ से अपनी लोकेशन दिल्ली में बदली है। इस दौरान एक आरोपी ने स्विगी पर खाने का ऑर्डर दिया। साइबर थाने में तैनात एसआई गुमन सिंह ने स्विगी के अधिकारियों से संपर्क किया। बाद में वह खुद डिलीवरी ब्वाॅय बनकर आरोपियों के यहां पहुंचा। तीनों को नवादा के एक फ्लैट से दबोच लिया गया। 

होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा है मुख्य आरोपी 

पूछताछ के दौरान गैंग लीडर श्रीआंश ने बताया कि श्रीआंश आईएचएम बेंगलुरु से होटल मैनेजमेंट कर रहा है जबकि आयुष और यश बीकॉम के छात्र हैं। उसने बताया कि पढ़ाई के दौरान उसकी मुलाकात राज नामक युवक से हुई थी। राज ने उसे फर्जी ऑनलाइन गेमिंग वेबसाइट के बारे में बताकर उनको चलाने के लिए कहा था। श्रीआंश ने राज से कई ऑनलाइन गेमिंग वेबसाइट खरीद लीं।  इनमें funbet9,betbhai9,Go99, Silver Exchange, Sky pattern और Tiger pattern जैसी वेबसाइट शामिल हैं। आरोपी ने अपने दोस्त आयुष और यश को भी अपने साथ मिलाया। बाद में फर्जी पतों पर लिए गए सिमकार्ड, बैंक खातों का इंतजाम किया गया। फर्जीवाड़े के लिए मोबाइल का इंतजाम किया गया। इसके बाद ठगी शुरू की गई। 

थोड़ी रकम जिताकर जाल में फंसाते थे 

ऑनलाइन कुछ भी सर्च करते हुए इस तरह की फर्जी वेबसाइट के लिंक यूजर्स के सामने आते हैं। इन लिंक पर क्लिक करने पर पहले यह रजिस्ट्रेशन के नाम पर थोड़ी बहुत रकम वसूलते हैं। ऑनलाइन स्नूकर, पोकर, कैसीनो, तीन पत्ती व दूसरे गेम खिलाए जाते हैं। शुरुआत खेलने वालों को थोड़ी बहुत रकम जिताई जाती है। यह रकम उनके ई-वॉलेट में तो दिखाई देती है, लेकिन उनके खाते में नहीं जाती। आरोपी और जीतने का लालच देकर पीड़ितों से मोटी रकम दाव पर लगवा लेते हैं। इसके बाद रकम को हड़प लेते थे।

Leave a Reply

Next Post

शुभमन पर फिदा हुई यह क्यूट फैन, टिंडर से की मांग, हार्दिक ने पृथ्वी को ट्रॉफी देकर जीता दिल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 02 फरवरी 2023। अहमदाबाद में शुभमन गिल ने तूफानी शतक से दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्होंने 63 गेंदों में 126 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में 23 साल के शुभमन ने 12 चौके और सात छक्के लगाए। गिल की इस […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद