डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, जॉर्जिया चुनाव नतीजे पलटने के मामले में करेंगे आत्मसमर्पण

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

वांशिगटन 19 अगस्त 2023। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव नतीजे पलटने के मामले में फुलटन काउंटी जेल में अगले हफ्ते आत्मसमर्पण कर सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप और 18 अन्य आरोपियों पर साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान जॉर्जिया के चुनाव नतीजों को पलटने की कोशिश का आरोप है। सोमवार को इस मामले में आरोप तय किए गए और 25 अगस्त तक ट्रंप समेत सभी आरोपियों को आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया गया है।

राष्ट्रपति चुनाव की पहली बहस से रह सकते हैं नदारद
डोनाल्ड ट्रंप अगले साल होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से प्रमुख उम्मीदवार हैं। बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव की पहली डिबेट होनी हैं। अब जॉर्जिया चुनाव नतीजों को पलटने के मामले में आत्मसमर्पण करने के चलते हो सकता है कि ट्रंप इस पहली डिबेट में शामिल ना हो सकें। ऐसी खबरें हैं कि ट्रंप डिबेट में शामिल होने के बजाय एक ऑनलाइन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अभी तक कुछ भी तय नहीं है। 

ट्रंप के खिलाफ चल रहे चार आपराधिक मामले
कई मामले दर्ज होने के चलते डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। बता दें कि ट्रंप चार आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं और इन मामलों में उन पर कुल 91 आरोप लगे हैं। जॉर्जिया मामले में ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने जॉर्जिया के शीर्ष चुनाव अधिकारी को फोन करके चुनाव नतीजे पलटने के लिए पर्याप्त वोट ढूंढने का निर्देश दिया था लेकिन चुनाव अधिकारी ने ऐसा करने से मना कर दिया था। ट्रंप और उनके 18 सहयोगियों पर जॉर्जिया के रैकेटियरिंग इंफ्लुएंस्ड एंड करप्ट ऑर्गेनाइजेशन एक्ट (रिको) के कथित उल्लंघन का आरोपी बनाया गया है। इस मामले में ट्रंप और उनके सहयोगियों के दोषी पाए जाने पर अधिकतर 20 साल जेल की सजा हो सकती है। 

बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप के अलावा रोन देसांतिस, डग बर्गमैन, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस, निक्की हेले और साउथ कैरोलिना के सीनेटर टिम स्कॉट, विवेक रामास्वामी और न्यूजर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी का नाम शामिल है। 

Leave a Reply

Next Post

कौन बनेगा करोड़पति में रिंकू सिंह का जलवा, सैयामी-अभिषेक से पूछा गया 6 लाख 40 हजार का यह सवाल

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 अगस्त 2023। रिंकू सिंह ने शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ टी20 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। हालांकि, उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलने वाले रिंकू ने 2023 सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार पांच छक्के […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला