43 गेंद पर 193 रन, बल्लेबाज ने उड़ाए 22 छक्के; यूरोप में टूटा टी10 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 08 दिसंबर 2023। यूरोप में एक बल्लेबाज ने 43 गेंद पर 193 रन की पारी खेलकर सनसनी मचा दी है। गुरुवार को हमजा सलीम डार नाम के खिलाड़ी ने यूरोपियन क्रिकेट टी20 मैच में तूफानी पारी खेली। उन्होंने आक्रामक अंदाज में 22 छक्के लगाए। इसके अलावा अपनी पारी में 14 चौके भी लगाए। वह 193 रन बनाकर नाबाद रहे। 60 गेंद के क्रिकेट में हमजा ने 43 गेंदों का सामना किया और अपनी टीम को जीत दिलाई। स्पेन के बार्सिलोना में कैटलुन्या जगुआर और सोहल हॉस्पिटलेट के बीच एक मुकाबला खेला गया। कैटलुन्या जगुआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 257 रन बनाए। हमजा के अलावा यासिर अली ने 19 गेंद पर नाबाद 58 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और सात छक्के लगाए। जवाब में सोहल की टीम 10 ओवर में आठ विकेट पर 104 रन ही बना सकी।

हॉस्पिटलटेट के लिए राजा शहजाद 10 गेंदों पर 25 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर रहे। उनके अलावा कमर शहजाद ने 13 गेंदों पर 22 रन बनाए। वहीं, आमिर सिद्दीकी ने 9 गेंदों पर 16 रन बनाए। जगुआर के लिए हमजा गेंद से भी चमके। उन्होंने कुल तीन विकेट झटके। उनके अलावा फैसल सरफराज, फारुख सोहेल, अमीर हमजा और एमडी उमर वकास ने एक-एक विकेट लिया।

हमजा सलीम डार ने 449 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने टी10 क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेली। इससे पहले यह रिकॉर्ड 163 रन का था। इस मुकाबले के बाद जगुआर ने अपनी जीत का क्रम जारी रखा। उसने ईसीएस स्पेन टी10 मैच में बंगाली सीसी को हरा दिया। दूसरी ओर, सोहल हॉस्पिटलेट की टीम शुक्रवार को अपने अगले मैच में बंगाली सीसी से भिड़ेगी।

Leave a Reply

Next Post

अग्नि-1 मिसाइल का हुआ सफल ट्रेनिंग लॉन्च, 700 KM तक भेदेगी टारगेट

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव बालासोर 08 दिसंबर 2023। भारत ने कम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइल ‘अग्नि-1′ का बृहस्पतिवार को ओडिशा तट के अब्दुल कलाम द्वीप से सफलतापूर्वक अभ्यास परीक्षण किया। रक्षा विभाग से जुड़े एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया,‘‘ अग्नि-1 एक अत्यंत सटीक मिसाइल प्रणाली है। स्ट्रैटेजिक […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई