राहुल गांधी बोले- अन्नदाताओं से वसूली कर रही भाजपा, कांग्रेस नेता के ट्वीट पर बीजेपी का पलटवार

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 14 अक्टूबर 2022। भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने किसानों की दिक्कतों को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट किया, राजा का अन्याय देखो। खाद पर पांच प्रतिशत जीएसटी, ट्रैक्टर पर 12 और कीटनाशक पर 18 प्रतिशत है। जहां देश का पेट भरने वाले अन्नदाताओं से भाजपा वसूली कर रही है। वहीं भारत जोड़ो यात्रा किसानों की आवाज बुलंद कर रही है। हम किसानों के साथ थे, हैं और रहेंगे। 

भाजपा नेता ने किया री-ट्वीट
भाजपा नेता अमित ने री-ट्वीट किया कि राहुल का फिर झूठ। जीएसटी की पूर्व व्यवस्था के तहत कृषि वस्तुओं और उपकरणों पर पहले से ही विभिन्न टैक्स लागू थे। सच्चाई यह है कि जीएसटी के तहत उर्वरक, सिंचाई प्रणाली, ट्रैक्टर और अन्य मशीनरी जैसी वस्तुओं के आने से कराधान की दर कम हो गई है। उन्होंने टि्वटर पर एक सूची भी जारी की, जिसमें जीएसटी से पहले और बाद की दर का अंतर दिख रहा है। उनके मुताबिक, कैमिकल फर्टीलाइजर पर पूर्व जीएसटी दर 10 फीसदी था और अब 5 फीसदी है। वहीं ट्रैक्टर पर पहले 16 फीसदी दर था और अब 12 फीसदी है।

मालवीय ने कहा-राहुल बिना तथ्यों के करते हैं बात, पैथोलॉजिकल झूठे
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को किसानों के समर्थन में ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला। इसके कुछ देर बाद भाजपा ने भी पलटवार करते हुए उन्हें झूठा बता दिया। भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि राहुल बिना तथ्यों के बात करते हैं। वे पैथोलॉजिकल झूठे हैं। दरअसल, राहुल ने ट्वीट किया, राजा’ का अन्याय देखो। खाद पर 5 फीसदी जीएसटी, ट्रैक्टर पर 12 फीसदी जीएसटी और कीटनाशक पर 18 फीसदी जीएसटी। जहां देश का पेट भरने वाले अन्नदाताओं से भाजपा वसूली कर रही है।

इसके बाद, मालवीय ने दूसरा ट्वीट किया कि राहुल गांधी बिना तथ्यों के बोलते हैं। वे झूठे वादे करते हैं और किसानों के लिए केवल जुबानी करते हैं। वह एक पैथोलॉजिकल झूठे हैं। जबकि मोदी सरकार की नीतियों के कारण वास्तविक परिवर्तन आया है। किसानों की आय में वृद्धि की है और किसानों का व्यापक कल्याण सुनिश्चित किया है।

Leave a Reply

Next Post

लद्दाख में सैन्य ऑपरेशन के लिए नए 4x4 स्वदेशी बख्तरबंद वाहन सौंपे, निजी कंपनी ने तैयार किए

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 14 अक्टूबर 2022। चीन से सटे लद्दाख के सीमावर्ती क्षेत्रों में भारतीय सेना की ताकत और बढ़ गई है। लद्दाख सेक्टर में सेना की फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स को स्वदेश में निर्मित तेज गति से चलने वाले बख्तरबंद वाहन मुहैया कराए गए हैं। लद्दाख […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच