मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने पूरे परिवार के साथ किया गणेशजी का विसर्जन

indiareporterlive
शेयर करे

प्रदेश की जनता से भी आग्रह किया कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए बड़े आयोजन ना करें

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल 1 सितम्बर 2020। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने पूरे परिवार के साथ अनंत चतुर्दशी पर गणेशजी का विसर्जन निवास में बने कुंड में किया और प्रदेश की जनता से भी आग्रह किया कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए बड़े आयोजन ना करें। भगवान गणेश का विसर्जन अपने घरों में करें। भगवान श्री गणेश से प्रार्थना करता हूं कि हम सभी देश और प्रदेशवासियों को आशीर्वाद दें, हम पर अपनी कृपा बनाए रखें और कोविड-19 संक्रमण, अतिवृष्टि, बाढ़ समेत जीवन में आई हर विपत्ति का सामना करने की शक्ति दें।

सीएम हाउस में हुए विसर्जन कार्यक्रम में शिवराज ने पत्नी और बेटों के साथ भगवान गणपति की पूजा-अर्चना और आरती की।

ॐ यान्तु देवगणा: सर्वे पूजामादाय मामकीम्। इष्टकामसमृद्धयर्थं पुनर्अपि पुनरागमनाय च॥

सुख-समृद्धि, ऋद्धि-सिद्धि के दाता भगवान श्री गणेश का आज निवास में विसर्जन किया। पर्यावरण को कोई नुकसान न पहुँचे इसलिए मैं सभी से आग्रह करता हूं कि आप भी अपने घरों में ही गणपति जी का विसर्जन करें। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गणेशजी घर में जहां विसर्जित हों वहां पौधा रोपित करें। भगवान की आराधना करें। चौहान ने भगवान गणेश की आराधना कर प्रदेश की सुख शांति समृद्धि की प्रार्थना की।

भगवान श्री गणेश ‘पृथ्वी तत्व’ के देवता हैं

सीएम शिवराज ने कहा- भगवान श्री गणेश ‘पृथ्वी तत्व’ के देवता हैं उनकी उपासना से जीवन में स्थायित्व आता है, विघ्नों का नाश होता है।आज गणेश विसर्जन के पश्चात पवित्र मिट्टी को निवास में पीपल के पेड़ के पास सम्मिश्रण कर उसमें पौधा लगाया जाएगा जिससे भगवान सदैव हमारे साथ रहेंगे,हमें आशीर्वाद देते रहेंगे।

Leave a Reply

Next Post

वित्तीय वर्ष 2023-24 तक 500 परियोजनाओं में 1.22 लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करेगी कोल इंडिया: प्रल्हाद जोशी

शेयर करेकोल इंडिया की वित्तीय वर्ष 2023-24 तक 32,696 करोड़ रुपए कोयला निकासी 2023-24 तक 1 बिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य 25,117 करोड़ रुपए माइन इंफ्रास्ट्रक्चर, 29461 करोड़ रुपए प्रोजेक्ट डेवलपमेंट में खर्च 2023-24 तक लगभग 14,200 करोड़ रुपए का निवेश करेगी 32,199 करोड़ रुपए डाईवर्सीफिकेशन (विविधीकरण) एवं क्लीन […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच