महीनों इंतजार के बाद खुल रहे थियेटर्स, फिर छिड़ेगी बॉक्स ऑफिस की जंग इस हफ्ते री-रिलीज होंगी ये बड़ी फिल्में

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इस साल की शुरुआत में देश में दस्तक देने वाले कोरोना वायरस (Coronavirus) ने सारे व्यवसाय के साथ सिनेमा इंडिस्ट्री पर भी ताला डाल दिया था। फिल्में हालांकि OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुईं लेकिन सिनेमा प्रेमियों को बेसब्री से सिनेमाहॉल खुलने का इंतजार है. अब बॉक्स ऑफिस की रौनक लौटने वाली है।  देश में 15 अक्टूबर से अनलॉक 5 (Unlock 5) की शुरुआत हो रही है. इसी के साथ सिनेमा प्रेमियों का लंबा इंतजार भी खत्म होने जा रहा है. इस नई शुरुआत में कुछ सुपरहिट फिल्में री रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। 

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्ववीट करके यह खुशखबरी सिनेप्रेमियों से शेयर की है. इस ट्वीट के अनुसार, तानाजी: द अनसंग वॉरियर, केदारनाथ, शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसी सुपरहिट फिल्में दोबारा रिलीज करने की तैयारी की जा रही है।

तरण आर्दश ने ट्वीट में लिखा है,  ‘जैसा कि सिनेमाघर में इस हफ्ते से अपने दरवाजे फिर से खोलने के लिए तैयार हैं, इस हफ्ते फिर से जारी करने के लिए #Hindi फिल्मों की सूची की आधिकारिक घोषणा की गई है … तानाजी, शुभ मंगल ज्याद सावधान, मलंग, केदारनाथ के साथ वाले दिनों में और फिल्में प्रदर्शित होंगी।’

आपको बता दें कि सरकार ने मल्टीप्लेक्स (Multiplex) और सिनेमाघर (Theater) भी खोलने की मंजूरी दे दी है। महामारी का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है ऐसे में अन्य क्षेत्रों की तरह अब कोरोना संक्रमण (Corona virus) से बचाव के लिए नए नियम लागू होने जा रहे हैं ।

अगर आपने भी 15अक्टूबर के बाद रिलीज हो रही किसी भी फिल्म (Movie) का फर्स्ट डे, फर्स्ट शो या उसके बाद किसी दिन मूवी देखने का मन बनाया है तो जान लाजिए कि आपको कौन से नए नियम फॉलो करने ही होंगे। 

ये हैं नए नियम

केंद्र की गाइडलाइन के तहत कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित सिनेमाघर खुल जाएंगे. नए नॉर्म्स के तहत लोग मनोरंजन के लिए पहले की तरह मल्टीप्लेक्स जा सकेंगे। जहां सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा। दर्शकों के बीच एक सीट का अंतर रहेगा वहीं ऑडिटोरियम, कॉमन एरिया और वेटिंग एरिया समेत हर जगह और हर समय कम से कम 6 फीट की दूरी हर हाल में जरूरी रहेगी।

एंट्री गेट पर दर्शकों की जेब व अन्य चेकिंग नहीं होगी अब सिर्फ मेटल डिटेक्टर से चेकिंग की जाएगी। मूवी लवर्स को अपने साथ हैंड सैनेटाइजर रखना होगा वहीं सिनेमा हॉल संचालकों ये दायित्व भी निभाएंगे कि किसी भी मानक का उल्लंघन न हो. फिल्म देखने समय हमेशा मुंह और चेहरे को मास्क से ढ़कना जरूरी होगा।

हर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर सैनेटाइजेशन का इंतजाम होगा. वहीं ऑडिटोरियम और मूवी परिसर में दर्शकों के प्रवेश और निकास के लिए सभी आगंतुकों को पहले से चिन्हित स्थानों पर खड़े होने के साथ आगे बढ़ना होगा।

एकल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स में स्क्रीनिंग की जाएगी वहीं हॉल से एक्जिट के दौरान भी पर्याप्त समय अंतराल का ध्यान रखने के साथ भीड़ एक साथ न जुटे इसके लिए लाइन में आगे बढ़ते हुए आराम से हॉल के बाहर निकलना होगा।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री ने की गृह विभाग की समीक्षा, महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के मामलों में कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : भूपेश बघेल

शेयर करेमहिलाओं पर घटित अपराधों में वर्ष 2019 की तुलना में वर्ष 2020 में आई कमी वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस शुरू करेगी ‘समर्पण अभियान‘ डायल 112 के जरिए लगभग 14 लाख जरूरतमंद नागरिकों तक पहुंचाई गई पुलिस और चिकित्सा सहायता पंकज गुप्ता रायपुर 14 अक्टूबर 2020 […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी