शिवराज का कैबिनेट विस्तार : सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को राज्यपाल ने दिलाई मंत्री पद की शपथ

indiareporterlive
शेयर करे

उपचुनाव के बाद पहली बार शिवराज कैबिनेट का विस्तार

तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने ली मंत्री पद की शपथ

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल 3 जनवरी 2021। उपचुनाव के बाद शिवराज कैबिनेट का विस्तार हो गया है। राजभवन में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के 2 खास लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ दिलाई है। वहीं, बीजेपी के पुराने नेताओं को इस बार भी इंतजार करना पड़ा है। इस रेस में कई नेता थे लेकिन संगठन में उनके नामों पर सहमति नहीं बन पाई है

दरअसल, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत पहले कांग्रेस में थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ दोनों बीजेपी में शामिल हुए थे। उसके बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई। सरकार गिरने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री पद की शपथ ली थी। चौथी बार सीएम बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार जब कैबिनेट का विस्तार किया था, तब 5 मंत्रियों ने शपथ ली थी। उसमें गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट शामिल थे।

लेकिन 6 महीने के अंदर दोनों चुनाव नहीं जीत पाए थे। इसलिए उपचुनाव से पहले दोनों को इस्तीफा देना पड़ा था। उपचुनाव में दोनों जीत हासिल की है। उसके बाद से ही कैबिनेट विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान से कई बार मुलाकात की थी। एक जनवरी को सरकार ने कैबिनेट विस्तार को लेकर फैसला किया था। उसके बाद यह तय हो गया था कि 3 जनवरी को कैबिनेट का विस्तार होगा।

बीजेपी में थे कई दावेदार

शिवराज कैबिनेट में 5 मंत्रियों के पद खाली हैं। इन दोनों की शपथ के बाद 3 पद अभी भी खाली हैं। बीजेपी के कई पुराने लोग इन पदों पर दावेदारी जता रहे थे। इनमें राजेंद्र शुक्ल, गिरीश गौतम, केदारनाथ शुक्ला, गौरीशंकर, बिसेन, संजय पाठक, अजय विश्नोई, जालम सिंह पटेल, सीतासरण शर्मा, रामपाल सिंह, मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला और हरिशंकर खटीक थे। लेकिन इस बार भी किसी को मौका नहीं मिला है। कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि साथी तुलसी सिलावट जी को मंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई। अब एक नई ऊर्जा के साथ हम साथ मिलकर मध्य प्रदेश की प्रगति एवं विकास के लिए कार्य करेंगे। मुझे विश्वास है कि सशक्त और समर्थ आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण का सपना तेजी से साकार होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि साथी गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई। मैं आश्वस्त हूँ कि आप पूरी निष्ठा, समर्पण और सेवाभाव से मध्यप्रदेश के कल्याण और प्रगति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे और एक आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण में योगदान देंगे।

Leave a Reply

Next Post

सर्दी में मिक्स दाल के लड्डू वजन कम करने के लिए कैसे है फायदेमंद

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव सर्दियों में बहुत लोग अपने बढ़ते वजन के कारण परेशान रहते हैं, जिसकी वजह से लोग अक्सर अलग-अलग तरह के बदलाव अपनी डाइट में करते हैं। लेकिन फिर भी कोई खास असर देखने को नहीं मिलता है, ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला