कलेक्टर सारांश मित्तर ने ली समय सीमा की बैठक

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 02 फरवरी 2021। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज समय सीमा की बैठक में जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में नरवा विकास कार्याें का चयन करने कहा। उन्होंने कृषि, वन विभाग एवं उद्यानिकी विभाग को समन्वित रूप से नरवा के कार्याें के लिए कार्ययोजना बनाने कहा।

मंथन सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि नरवा का कार्य शासन की प्राथमिकता में है। अगली समय सीमा की बैठक में जनपद  पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इसके लिए अनिवार्य रूप से स्थल चयन कर रिपोर्ट भेजें। उन्होंने कहा कि स्थल का चयन इस प्रकार करें कि रोके गये पानी का अधिकतम उपयोग हो सके। कलेक्टर ने धान उठाव की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि धान का उचित रूप से उठाव किया जा रहा है। कलेक्टर ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत् स्कूलों में बनाये जा रहे शौचालय निर्माण की भी समीक्षा की। उन्होंने पीडब्लूडी के अधिकारियों को शौचालयों का निर्माण प्राथमिकता के साथ करने कहा तथा जिला शिक्षा अधिकारी को इसकी सतत् निगरानी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने भुईयां साफ्टवेयर में प्रवष्टि के कार्य में प्रगति लाने कहा। चकरभाठा, मस्तूरी, कोटा, तखतपुर एवं लिंगियाडीह में प्रस्तावित शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल का प्राक्कलन शीघ्र बनाने कहा।

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत् संचालित मोबाईल मेडिकल यूनिट, लोक सेवा गारंटी, कोरोना वैक्सीनेशन एवं टीएल के लंबित आवेदनों की समीक्षा की। बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी बी.एस.उईके, अपर कलेक्टर सुश्री नुपूर राशि पन्ना, वन मण्डलाधिकारी कुमार निशांत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरीश एस, सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।  

Leave a Reply

Next Post

डीजीपी ने शिकायतों का किया तत्काल समाधान

शेयर करेडीजीपी डी.एम. अवस्थी ने समाधान कार्यक्रम में आयी शिकायतों पर पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी से की बात इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर 02 फरवरी 2021। डीजीपी डी.एम. अवस्थी ने आज समाधान कार्यक्रम में आयी शिकायतों पर पुलिस अधीक्षकों और थाना प्रभारियों से वीडियो कॉल पर बात की। जांजगीर जिले […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच