सनराइजर्स आज लय में लौटने को बेताब, राजस्थान की रहेगी जीत पर नजर

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 02 मई 2021। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 28वें मुकाबले में प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन इस सीजन अबतक काफी निराशाजनक रहा है। हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में नए कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या विलियमसन टीम के हार के सिलसिले पर ब्रेक लगा पाते हैं या नहीं। वहीं, दूसरी तरफ संजू सैमसन अपनी बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। 

क्या विलियमसन बदलेंगे हैदराबाद की किस्मत

सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी है और इसके साथ ही यह भी संकेत दिए हैं कि आने वाले मैचों में वॉर्नर को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। ऐसे में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। केन विलियमसन ने दो मैचों में बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, विलियमसन कप्तान के तौर पर इस सीजन जीत के लिए संघर्ष कर रही हैदराबाद की किस्मत पलट पाएंगे या नहीं यह देखने वाली बात होगी। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। राशिद खान ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया था। 

राजस्थान के बल्लेबाजों को लेनी होगी जिम्मेदारी

राजस्थान की टीम में विदेशी खिलाड़ियों का अकाल सा पड़ा गया है। टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या उनका बैटिंग ऑर्डर रहा है। जोस बटलर का बल्ला उस तरीके से नहीं बोला है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। कप्तान संजू सैमसन ने एक-दो अच्छी पारी खेली है, लेकिन निरंतरता की कमी उनकी बल्लेबाजी में भी रही है। शिवम दुबे ने शुरुआत तो अच्छी की है, पर वह अपनी पारी को तब्दील करने में अबतक नाकाम रहे हैं। आखिरी के ओवरों में रियान पराग, राहुल तेवतिया और क्रिस मौरिस टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाने में असफल रहे हैं। गेंदबाजी में मौरिस ने लगातार अंतराल पर टीम को विकेट दिलाए हैं, जबकि चेतन सकारिया ने भी अपनी बॉलिंग से प्रभावित किया है। हालांकि, बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजी की हुई जमकर पिटाई टीम को हर मैच में महंगी पड़ी है। 

वार्नर का खेलना तय नहीं
अब तक सनराइजर्स की कप्तानी करने वाली डेविड वार्नर ने पिछले मुकाबले में हार के बाद अपनी जिम्मेदारी स्वीकार की थी। उन्होंने अर्धशतक जरूर जमाया था, लेकिन लय में बिल्कुल नहीं थे। सनराइजर्स ने अपनी प्रेस रिलीज में यह कहा है कि राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में टीम के विदेशी खिलाड़ियों के कॉम्बिनेशन में बदलाव किया जाएगा। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि खुद वार्नर को बाहर बैठना पड़ सकता है। ऐसा होता है तो उनकी जगह जेसन रॉय को जॉनी बेयरस्टो के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

Leave a Reply

Next Post

फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए अब लद्दाख पहुंचे अमीर खान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई 02 मई 2021। देश में चल रही कोरोना वायरस की दूसरी लहर का ये सकंट हर किसी पर काफी भारी पड़ रहा है। फिर चाहे आम लोग हो या फिल्मी सितारें ही क्यूं न हो। पिछले कई हफ्तों से देश के कई राज्‍यों में […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद