वर्ल्ड कप फाइनल जैसे मैचों में क्यों अटक जाती है टीम इंडिया? इस दिग्गज ने बताई असली वजह

indiareporterlive
शेयर करे

नई दिल्ली 30 जून 2021। टीम इंडिया 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने के बाद से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. टीम इंडिया को 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल, 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल, 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल, 2017 के चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल, 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

फाइनल जैसे मैचों में अटक जाती है टीम इंडिया

टीम इंडिया  इस तरह बड़े मौकों पर आकर फाइनल और सेमीफाइनल मैच हार जाती है. वर्ल्ड कप फाइनल जैसे मैचों में टीम इंडिया क्यों अटक जाती है, इसको लेकर अब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे कर्टली एम्ब्रोस ने असली वजह बताई है. 

इस दिग्गज ने बताया क्यों फाइनल में हार जाता है भारत 

कर्टली एम्ब्रोस ने कहा कि पिछले 6-7 आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े मैचों में टीम इंडिया को हार मिली है, जिसमें फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले शामिल थे. मुझे इस बात को लेकर काफी चिंता है, क्योंकि वो इस दौरान काफी अच्छी क्रिकेट खेले हैं, लेकिन जब बात बड़े मौकों पर अच्छा खेलने की आई, तो टीम लगातार फेल होती हुई नजर आई. मुझे लगता है कि वो इन बड़े मौकों पर आकर अपना गेम प्लान बदल देंते हैं और अपने ऊपर ज्यादा दबाव लेते हैं।

टीम इंडिया करती है ये गलती 

कर्टली एम्ब्रोस ने कहा कि टीम इंडिया की लगातार हार का अगर यही कारण है तो यह गलत है. एक पूर्व खिलाड़ी के तौर पर मैं यह कह सकता कि यदि आपको कामयाब होना है, तो आप जहां है वहीं पर रहें. मतलब जैसा खेलते आ रहे थे उसी प्रकार से खेलें और अपनी कमियों में सुधार करें. आप अपने गेम प्लान और खेलने के तरीके को नहीं बदल सकते ,चाहे वो सेमीफाइनल हो या फाइनल. आपको बस वही करना है जो आप शुरुआत से करते आ रहे थे और इसी से आपको कामयाबी मिल सकती है।

बड़े मैचों में चूक जाता है भारत 

टीम इंडिया को 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा भारत के पास अपने ही देश में 2016 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा मौका था, लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया वेस्टइंडीज से हार गई. भारत को 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने हराया. फिर 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने हराकर सपना तोड़ दिया. इसके बाद अब 2021 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारत खिताब जीतने से चूक गया।

Leave a Reply

Next Post

किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और भाजपा समर्थकों के बीच मारपीट, मौके पर पुलिस तैनात

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव गाजियाबाद 30 जून 2021। कृषि कानून के विरोध में बीते सात महीने से दिल्ली की तमाम सीमाओं समेत यूपी गेट पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की झड़प भाजपा समर्थकों से हो गई। बुधवार सुबह यूपी गेट पर किसान आंदोलन स्थल के अंदर भाजपा कार्यकर्ता पहुंच गए […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई