तीसरे सप्ताह भी संसद के हंगामेदार रहने की आशंका, पेगासस को लेकर अपनी जिद पर अड़े पक्ष-विपक्ष

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 02 अगस्तृ 2021। संसद के मानसून सत्र का तीसरा सप्ताह सोमवार से शुरू होने जा रहा है। विपक्षी पार्टियां पेगासस जासूसी कांड और असम-मिजोरम जैसे मुद्दे को उठाकर सरकार को एक बार से फिर से घेरने की रणनीति बना ली है। वहीं सरकार भी इन सभी मुद्दों पुर पलटवार करने को तैयार है। पक्ष-विपक्ष के आमने-सामने होने के कारण सोमवार को भी संसद में जबरदस्त हंगामे होने के आसार हैं।

वहीं संसद में जारी गतिरोध पर सरकार का कहना है कि विपक्ष जान बूझकर संसद सत्र को नहीं चलने देना चाहता है और बार-बार हमारी कोशिश करने के बाद भी अपनी मांगों से पीछे नहीं हट रहा है। बता दें कि प्रह्लाद जोशी और पीयूष गोयल ने विपक्षी नेताओं से मुलाकात की, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है।

वहीं सरकारी सूत्रों के अनुसार पेगासस जासूसी कांड को लेकर विपक्ष के गतिरोध की वजह से मानसून सत्र में संसद के बाधित होने की वजह से जनता के 133 करोड़ से ज्यादा रुपये बर्बाद हुए हैं। सूत्रों के अनुसार संसद के गतिरोध की वजह से लोकसभा में संभावित 54 में से केवल 7 घंटे काम हुआ, जबकि राज्यसभा में संभावित 53 में से 11 घंटे काम किया।

लोकसभा में ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, 2021 हो सकता है पेश

इस बीच, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज यानी सोमवार को लोकसभा में ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल, 2021 पेश करेंगी, जो न्याय वितरण प्रणाली को कारगर बनाने का काम करेगा। वहीं राज्यसभा में आज संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2021 और अंतर्देशीय पोत विधेयक, 2021 सहित महत्वपूर्ण विधेयकों पर भी चर्चा होगी।

Leave a Reply

Next Post

असम पुलिस ने वापस लिया मिजोरम के MP के खिलाफ दर्ज FIR, सीमा पर हिंसा भड़काने के थे आरोप

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव गुवाहाटी 02 अगस्त 2021। असम और मिजोरम के बीच तनाव कम करने की एक और पहल हुई है। असम पुलिस ने मिजोरम के राज्यसभा सांसद के वनलालवेना के खिलाफ दर्ज एफआईआर को वापस लेने का फैसला किया है। आपको बता दें कि सांसद पर दोनों राज्यों […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला