गुरदासपुर रैली में अमित शाह का भगवंत मान पर निशाना, कहा-वे केजरीवाल के पायलट हैं

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चंडीगढ़ 18 जून 2023। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पंजाब के गुरदासपुर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आप सरकार और सीएम भगवंत मान पर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि आम आदमी पार्टी जैसी खोखले वादे करने वाली सरकार मैंने अपने पूरे जीवन में नहीं देखी। शाह ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री सिर्फ अरविंद केजरीवाल को देशभर का दौरा करवाते हैं। मुख्यमंत्री का पूरा समय केजरीवाल के दौरे में जाता है, जिस कारण पंजाब की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री के पास पंजाब के लिए समय ही नहीं है। मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए शाह ने कहा कि कहां है हर योग्य महिला को मिलने वाले एक हजार रुपये, नवविवाहित लड़कियों को मिलने वाली शगुन स्कीम। उन्होनें कहा कि केजरीवाल को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न राज्यों में पंजाब के पैसों से इश्तिहार जारी किए जा रहे है।

पंजाब में तिरंगे के तीनों रंग दिखते हैं
अमित शाह ने करतारपुर साहिब की पवित्र धरती को नमन कर अपना भाषण शुरू किया। मान ने कहा कि पंजाब ऐसा राज्य है, जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं। शहीदों के बलिदान के भाव में केसरिया रंग देखने को मिलता है, गुरुओं के शांति और सद्भाव के संदेश में सफेद रंग दिखाई देता है और अन्नदाता जब देश के गोदामों को भर देता है, तब हमें हरा रंग भी देखने को मिलता है। महान सिख गुरुओं ने न केवल पंजाब बल्कि देशभर में हमें देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ सिखाया। इसी पर चलते हुए पंजाब ने आजादी के पहले और आजादी के बाद हर संकट में पूरे देश की रक्षा की है।

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि पंजाब को नशा मुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता। इसके लिए अमृतसर में एनसीबी का दफ्तर खोला जाएगा। इस मौके पर भाजपा के सीनियर नेताओं ने अपने भाषण के जरिए मोदी सरकार के नौ साल पर अपने विचार सांझे किए। इस मौके पर इस मौके पर पंजाब प्रधान अश्वनी शर्मा, सीनियर नेता सुनील जाखड़, मनप्रीत सिंह बादल, फतेहजंग सिंह बाजवा, मनोरंजन कालिया, केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपानी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर सिंह, आदि उपस्थित थे।

मोदी ने विदेशों में बढ़ाया मान
शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विदेशों में भारत का मान बढ़ाया है। मोदी ने देश को गौरव दिलाने का काम किया। पीए अभी-अभी G7 शिखर सम्मेलन में गए और वहां से अफ्रीका गए। कोई ऑटोग्राफ मांगता है, कोई उनका समय मांगता है, तो कोई उनके पैर भी छू लेता है। मोदी जहां-जहां जाते हैं, वहां मोदी-मोदी के नारे लगते हैं और ये नारे भाजपा या मोदी के लिए नहीं हैं… ये नारे देश के सम्मान में लगते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले नौ साल में मोदी सरकार ने बेमिसाल काम किए है। उन्होंने कहा कि आज भारत की पहचान एक ताकतवर देश के रुप में पहचान होती है। मोदी सरकार ने गरीब कल्याण योजना के तहत करोड़ो लोगों को एक आशा भरा जीवन देने का काम किया है। गरीब लोगों को घर मिले, घर में शौचालय मिले, घर में बिजली मिली, नल से पानी मिले, पांच लाख तक की दवाईयां नरेंद्र मोदी सरकार ने दी है।

सिख दंगों के दोषियों को मोदी सरकार ने भेजा जेल
शाह ने कहा कि 1984 में जो नरसंहार कांग्रेस के नेतृत्व ने किया था, हजारों निर्दोष सिख भाई-बहनों की हत्या की थी। 1984 से लेकर 2014 तक दोषियों को सजा नहीं हुई। सिख दंगों के दोषियों को जेल भेजने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया। 

Leave a Reply

Next Post

विराट कोहली की नेटवर्थ 1000 करोड़ के पार; सैलरी से विज्ञापन तक, ऐसे होती है विराट की कमाई

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 18 जून 2023। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का नेटवर्थ 1000 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। इंस्टाग्राम पर 252 मिलियन फॉलोअर वाले कोहली के नेटवर्थ को लेकर यह खुलासा स्टॉक ग्रो ने किया है। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला