इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बने विराट के फैन, कहा-उनको टेस्ट क्रिकेट का महत्व पता है और वे उस तरह का प्रदर्शन भी कर रहे है

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इंग्लैंड, 19 अगस्त 2021. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्डस के मैदान पर खेले दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच नोंकझोंक देखने को मिली. इसे लेकर कई दिग्गजों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की आलोचना की, तो कुछ ने भारतीय खिलाड़ियों के व्यवहार पर सवाल उठाए थे. इस मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच तीखी नोंकझोंक ने भी काफी सुर्खियां बटोरीं. इस मैच में कोहली काफी आक्रामक अंदाज में दिखाई दिए. भारत ने इस मैच में 151 रनों की शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

केविन कोहली की तारीफ


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारतीय कप्तान की सराहना करते हुए कहा कि उनका जोश और जूनून अद्भुत है और वह जिस तरह से अपने टीम को टेस्ट क्रिकेट में प्रेरित करते हैं, वह अविश्वसनीय है. कोहली को टेस्ट क्रिकेट में अद्भुत बताते हुए पीटरसन ने कहा, विराट को टेस्ट क्रिकेट का महत्व पता है और एक शानदार खिलाड़ी के रूप में वह उस तरह का प्रदर्शन भी कर रहे हैं. पीटरसन ने बुधवार को अपने ब्लॉग में लिखा, कोहली जानते हैं कि खेल के दिग्गज माने जाने के लिए उन्हें इस प्रारूप के साथ-साथ टी20 में भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. इसलिए वह इस प्रारूप को इतना महत्व देते हैं और ऐसे समय में जब टेस्ट क्रिकेट को इतना प्यार मिल रहा है, तो इस सुपरस्टार का खेल के प्रति जुनून देख कर अच्छा लग रहा है. पीटरसन ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि अगर पहले टेस्ट में बारिश ने खलल नहीं डाला होता तो मेहमान टीम सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुकी होती.

इंग्लैंड में हुए कई बदलाव


भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में बड़े बदलाव किए हैं. दूसरे मैच में हार मिलने के बाद जैक क्रॉली और डॉम सिबली को टीम से बाहर कर दिया है. बल्लेबाज डेविड मलान को टेस्ट टीम में जगह मिली है. टीम में तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भी शामिल किया गया है. साकिब भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे.

Leave a Reply

Next Post

लॉर्ड्स टेस्ट के बाद टीम इंडिया विवाद में फिर फंसती नज़र आ रही है, जानें क्या है पूरा मामला

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव इंग्लैंड, 19 अगस्त 2021. लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया को शानदार जीत मिलने के बाद एक नया विवाद शुरू हो गया है.भारतीय और अंग्रेज क्रिकेटरों के बीच तनाव केवल पिच तक ही सीमित नहीं रहा. अंग्रेजी मिडिया से मिली जानकारी के अनुसार बेंच के कुछ […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला