चक्रवात गुलाब: आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश से जलजमाव; गुजरात व मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 28 सितम्बर 2021। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कोंकण और गोवा गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है और रेड वार्निंग जारी कर दिया है। इसके अलावा सौराष्ट्र और कच्छ के साथ-साथ मराठवाड़ा में भी मंगलवार को आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बुधवार के लिए अब तक केवल गुजरात में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि अब चक्रवाती तूफान कमजोर पड़ने लगा है और भारत से इसका असर खत्म होने को है।

आंध्र प्रदेश में चक्रवात ने सामान्य जनजीवन को किया ठप 

सोमवार को आंध्र प्रदेश  में  चक्रवाती तूफान गुलाब के कारण घंटों तक भारी बारिश हुई और कृष्णा (Krishna) और श्रीकाकुलम  जिलों में इस कदर पानी जमा हो गया कि सामान्य जनजीवन ठप हो गया। हैदराबाद के मानिकोंडा इलाके में बीते शनिवार की रात भारी बारिश के बीच सड़क किनारे गड्ढे में गिरे एक तकनीकी विशेषज्ञ का सोमवार को भी कोई पता नहीं चला। दूसरे दिन भी, लगभग 100 बचावकर्मियों ने तकनीकी विशेषज्ञ गोपीशेट्टी रजनीकांत (42) की तलाश जारी रखी।

मध्य प्रदेश में भी है चक्रवात का असर

गुलाब का असर मध्यप्रदेश में भी जारी है और आगामी 30 सितंबर तक ऐसा ही मौसम रहेगा। मौसम विभाग ने हालात को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है साथ ही राज्य के विभिन्न इलाकों- इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन, आलीराजपुर, बुरहानपुर एवं बैतूल जिले में 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में जबलपुर, उज्जैन, होशंगाबाद व शहडोल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना बताई है। विभाग के अनुसार, उत्तरी पश्चिमी मप्र में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इसके अलावा मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर, कोटा, सागर, पेंड्रा रोड सहित अन्य जगहों से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ बन रहा है। ऐसे में अच्छी नमी प्रदेश में आ रही है। इससे अन्य जिलों में अच्छी बारिश हो रही है। मप्र के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Next Post

भारत और अमेरिका सहयोग वैश्विक स्वास्थ्य खतरों के प्रबंधन को आगे बढ़ाएगा: केंद्र

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 28 सितम्बर 2021। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीण पवार ने सोमवार को कहा कि भारत-अमेरिका सहयोग वैश्विक स्वास्थ्य खतरों के प्रबंधन और वैज्ञानिक खोज को आगे बढ़ाएगा।पवार स्वास्थ्य मंत्रालय में भारत द्वारा आयोजित चौथे भारत-अमेरिका स्वास्थ्य संवाद के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रही […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला