NZ vs AUS Final: डेविड वार्नर ने फाइनल में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, हेडन को पीछे छोड़ा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

दुबई 15 नवंबर 2021। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हरा दिया है। इस बार दोनों ही टीमें पहली बार यह खिताब जीतने के लिए जी-जान लगा रही थीं, लेकिन कंगारू टीम ने बाजी मार ली और चैंपियन बने। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक उपलब्धि अपने नाम की। वार्नर टी-20 विश्वकप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। वार्नर ने इस विश्व कप में सात मुकाबलों में 289 रन बनाए। 

वार्नर ने आज के मुकाबले में 30 रन बनाते ही यह मुकाम हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहले यह रिकॉर्ड मैथ्यू हेडन के नाम था। हेडन ने 2007 टी-20 विश्वकप में 265 रन बनाए थे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने 2012 टी-20 विश्वकप में 249 रन बनाए थे। वार्नर ने इन दोनों को पीछे छोड़ दिया। फाइनल से पहले वार्नर के 6 मैचों में 236 रन थे।

वार्नर इस टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। खराब आईपीएल के बाद वार्नर अचानक से फॉर्म में लौटे और अपनी टीम को कई मैचों में जीत दिलाई। बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचने में काफी मदद की है। 

वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ मुकाबलों में मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14, श्रीलंका के खिलाफ 65, इंग्लैंड के खिलाफ 1, बांग्लादेश के खिलाफ 18, वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 89 और सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 49 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 38 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। उन्होंने फाइनल में छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की।

Leave a Reply

Next Post

चन्नी से मिलने पहुंचे किसान: बैठक से पहले पुलिस से हुई कहासुनी, नाराज किसानों को सीएम-कृषि मंत्री ने मनाया

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव चंडीगढ़ 17 नवंबर 2021। अपनी मांगों को लेकर किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को चंडीगढ़ में पंजाब भवन में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिलने पहुंचा। वहीं बैठक से पहले पुलिस और किसानों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद नाराज किसानों ने […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला