IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आज मिला मौका तो युजवेंद्र चहल रच सकते हैं इतिहास, बस 4 विकेट हैं दूर

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 21 नवंबर 2021। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर होने वाले इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कई बदलाव कर सकते हैं, क्योंकि टीम सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है। आज जिन खिलाड़ियों के भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की उम्मीद है, उसमें एक नाम लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी है। चहल को अब तक सीरीज में एक भी मैच नहीं खेलने का मौका मिला है, ऐसे में आज रोहित अक्षर पटेल की जगह उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। आज मौका मिलने की सूरत में चहल एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

बता दें कि अभी तक भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम भारत की तरफ टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में आराम दिया गया है। उनके नाम अब तक टी-20 फॉर्मेट में 66 विकेट दर्ज हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 63 विकेट के साथ चहल विराजमान हैं। चहल आज अगर खेलते हैं और चार विकेट झटक लेते हैं तो वे टी-20 फॉर्मेट में एक बार फिर सबसे ज्यादा विकेट लेने भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर हैं। उनके नाम इस फॉर्मेट में चहल से दो विकेट कम 61 विकेट दर्ज हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान सीरीज में सबसे बड़ी चर्चा का विषय अश्विन का फॉर्म रहा, जिन्होंने दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी करके 23 और 19 रन देकर क्रमश: दो और एक विकेट लिया है। अश्विन ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड के दावेदार बन गए हैं, जबकि चार साल तक उन्हें लिमिटेड ओवरों की टीम में उतारा नहीं गया था। इस लिस्ट में शामिल अन्य खिलाड़ियों की बात की जाए तो यहां तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 53 विकेट के साथ ठीक उनके पीछे हैं। इस लिस्ट में 5वां स्थान रविंद्र जडेजा का है, जिन्होंने 46 विकेट झटके हैं।

Leave a Reply

Next Post

मध्य प्रदेश: इस जिले में स्थापित होगी सुषमा स्वराज की प्रतिमा, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव भोपाल 22 नवंबर 2021। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को विदिशा जिले के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की। विदिशा पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संसदीय क्षेत्र रहा है। सुषमा स्वराज ने सांसद रहते हुए […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला