“न्योता मुझे नहीं, उन 700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए” : जयंत चौधरी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 27 जनवरी 2022। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण जाट वोट बैंक को अपने पक्ष में करने के लिए भाजपा एक नई रणनीति तैयार कर रही है. भाजपा को पिछले तीन चुनावों (आम चुनाव और उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव) में सत्ता में लाने में जाट वोट बैंक ने अहम भूमिका निभाई थी. उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले एक रणनीति बनाने के लिए आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के बेटे परवेश वर्मा से उनके घर पर मुलाकात की. पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद वर्मा ने इसे एक बैठक के रूप में रखा था, जहां जाट समुदाय के नेता अपने मुद्दों को उठाने के लिए आए थे. इस मीटिंग में करीब 200 जाट नेता शामिल हुए।

सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी को भी सहमति की संभावना पर विचारक भेजे गए थे. जयंत ने इसके बाद ही ट्वीट किया, “न्योता मुझे नहीं, उन +700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए!!” उनका इशारा किसान आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले 700 से ज्यादा किसानों की तरफ था।

विवादास्पद कृषि कानूनों को लेकर पिछले एक साल में जाट भाजपा के खिलाफ हो गए थे. अब, पहले से कहीं अधिक, वे रालोद नेता चौधरी का समर्थन कर रहे हैं, जिन्होंने राज्य में भाजपा के मुख्य चुनौती समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। परवेश वर्मा ने कहा, “जयंत चौधरी ने गलत रास्ता चुना है. जाट समुदाय के लोग उनसे बात करेंगे और उनके लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं.” उन्होंने फिर से गठबंधन पर विचार करने के लिए जयंत के पार्टी पर भरोसा करने की उम्मीद जताई। पिछले हफ्तों में, मेरठ बेल्ट में जाट कुछ सीटें समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को जाने से बेहद परेशान हैं. गठबंधन के उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के बाद पिछले हफ्तों में सिवलखास, सरधना और हस्तिनापुर में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं।

इसी तरह की परेशानी मुजफ्फरनगर में चल रही है, जहां गठबंधन ने मुस्लिम वोट वैंक को बरकरार रखने के लिए मुसलमानों को मैदान में न उतारने का फैसला किया है. इस क्षेत्र में लगभग 40 प्रतिशत मुस्लिम आबादी थी. 2017 में भाजपा ने मुजफ्फरनगर जिले की सभी छह विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. अब मुस्लिम इस बात से खफा हैं कि वे अपने समुदाय के एक भी नेता को अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए विधानसभा में नहीं भेज सकते। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े भाजपा नेताओं में से एक, संजीव बाल्यान ने कहा कि जाटों को भाजपा के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, “यह धारणा चुनाव से पहले बनाई गई है, लेकिन चुनावों में जाट हमेशा बीजेपी को वोट देते हैं. जाटों ने हमेशा बीजेपी को वोट दिया है. उन्होंने 2014, 2017 और 2019 में बीजेपी को वोट दिया. मुझे उम्मीद है कि इस बार भी जाट भाजपा को वोट देंगे. कोई नहीं चाहता कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बनें। 

Leave a Reply

Next Post

अभिनेत्री श्वेता तिवारी के ब्रा संबंधी बयान की पुलिस कमिश्नर करेंगे जांच, गृह मंत्री ने मांगी रिपोर्ट

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 जनवरी 2022। मशहूर फिल्म अभिनेत्री श्वेता तिवारी के ब्रा को लेकर भगवान पर किया गया कमेंट उनके तथा निर्माणाधीन उऩकी बेव सीरीज के लिए भारी साबित हो सकता है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनके विवादित बयान की भोपाल पुलिस कमिश्नर से […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच