मोहाली हमला: विपक्ष ने की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग, सुखबीर बोले-सीएम मान और डीजीपी में तालमेल नहीं

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चंडीगढ़ 11 मई 2022। मोहाली में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से खुफिया विभाग की इमारत पर हमले के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। विपक्षी दलों ने पंजाब में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की है। पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य सरकार से अपील की है कि वह केंद्र और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित कर आगे बढ़े। वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने की अपील की है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बयान में कहा कि पहले सूबे में आरडीएक्स का बरामद होना, ड्रोन से भेजे नशीले पदार्थों का जब्त होना, बीते कुछ दिन में संदिग्धों की गिरफ्तारी जैसी घटनाओं के बाद मोहाली में हमला होना चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान इस चुनौती और धमकी को गंभीरता से लेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि कोई हमें नीचा दिखाने की हिम्मत न करे।

प्रताप बाजवा ने कहा कि राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था चिंताजनक है। पटियाला, हिमाचल, काहनूवान और अब मोहाली। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस का खुफिया मुख्यालय मोहाली में है और वह भगवंत मान से आग्रह करते हैं कि सुरक्षा स्थिति का जायजा लें और पंजाब में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में सर्वदलीय बैठक बुलाकर जानकारी साझा करें।

वहीं शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि कि यह परेशान करने वाला है कि मोहाली हमले जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर सीएम भगवंत मान और उनके डीजीपी के बयान मेल नहीं खाते। सीएम ने गिरफ्तारी का दावा किया जिसके कुछ ही देर बाद डीजीपी ने उसका खंडन कर दिया। उन्होंने भगवंत मान से अपील की कि कृपया पंजाब में शांति सुनिश्चित करें, दोषियों को बेनकाब करें और सजा दें। लेकिन सिख युवाओं के खिलाफ दमन का बहाना न बनाएं।

Leave a Reply

Next Post

राजपक्षे पर खामोश भारत ने 'श्रीलंका के लोगों का किया समर्थन', बोला- लोकतंत्र को बचाने में सहयोग देंगे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 11 मई 2022। भारत ने मंगलवार को राजपक्षे परिवार के नेतृत्व वाली श्रीलंका सरकार से ‘दूरी’ बनाते हुए “श्रीलंका के लोगों” को समर्थन देने का वादा किया। महिंदा राजपक्षे के प्रधानमंत्री के रूप में इस्तीफा देने के एक दिन बाद, भारत ने श्रीलंका […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच