साउथ अफ्रीका के दिग्गज पेसर का दावा: ‘सूर्यकुमार यादव में दिखती है एबी डिविलियर्स की झलक’

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 12 अक्टूबर 2022। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तुलना एबी डिविलियर्स से की है। स्टेन का मानना है कि भारत का यह 360 डिग्री बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम को दूसरी बार खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाएगा। सूर्यकुमार हाल के समय में टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन चुके हैं। उन्होंने हाल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कई तूफानी पारी खेली है। सूर्यकुमार भारत के लिए सबसे तेज T20I फिफ्टी लगाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी में केवल 18 गेंदों पर अपनी फिफ्टी जड़ी।

डेल स्टेन ने कहा, ”’वह (सूर्यकुमार) उस तरह का खिलाड़ी है जो गेंद की गति का उपयोग करना पसंद करता है। पर्थ, मेलबर्न जैसी जगहों पर इन सभी मैदानों पर थोड़ी अतिरिक्त गति और उछाल है। तो, आप गति का उपयोग कर सकते हैं, आप फाइन लेग पर, पीछे और पूरे मैदान पर हिट कर सकते हैं। वह वास्तव में तब भी अच्छा होता है जब वह स्थिर रहता है और पिछले पैर के बल पर खेलता है। उन्होंने कुछ अद्भुत बैक-फ़ुट कवर ड्राइव और फ्रंट फ़ुट से कुछ ख़ूबसूरत कवर ड्राइव भी लगाए हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज ने सूर्यकुमार को 360 डिग्री प्लेयर बताया, जोकि काफी हद तक डिविलियर्स की तरह खेलते हैं। उन्होंने कहा, ” वह एक ऑल राउंड प्लेयर है। ऑस्ट्रेलिया में विकेट बल्लेबाज के अनुकूल हैं। जब कोई गेंदबाज पूरी गेंदबाजी करने की कोशिश करता है तो आप दूर भी जा सकते हैं। आप गेंद को बाईं ओर रख सकते हैं और रूम मिलने पर गेंद की गति का अच्छी तरह से उपयोग कर सकते हैं। वह एक अद्भुत 360 डिग्री खिलाड़ी है। उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखकर मुझे एबी डिविलियर्स की याद आ जाती है। वह भारत में एबी डिविलियर्स का वर्जन हो सकते हैं।” 

Leave a Reply

Next Post

कैबिनेट का फैसला: रेलवे के 11 लाख से ज्‍यादा कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन का बोनस

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 12 अक्टूबर 2022। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बहु-राज्य सहकारी समितियां (संशोधन) विधेयक, 2022 को मंजूरी दे दी है, जो बहु-राज्य सहकारी समिति अधिनियम, 2002 में संशोधन करना चाहता है। इसमें 97वें संवैधानिक संशोधन के प्रावधान शामिल होंगे। कैबिनेट ने 2022-23 से 2025-26 तक 15वें वित्त […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला