माता वैष्‍णो देवी श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, 10 लोगों की मौत एलजी ने कहा- ‘आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा’

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

जम्मू-कश्मीर 10 जून 2024। रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर संदिग्ध आतंकवादियों की गोलीबारी में दस लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। हमले के बाद बस खाई में लुढ़क गई। पुलिस ने बताया कि घटना शाम 6:10 बजे हुई जब आतंकवादियों ने रियासी के शिव खोरी मंदिर से माता वैष्णों देवी के कटरा लौट रही बस पर गोलीबारी की। स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने रात 8:10 बजे तक सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) रियासी ने निकासी की निगरानी की और घायलों को विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाया। पुलिस ने कहा कि दस मौतों की पुष्टि की गई है और 33 घायलों को रियासी, त्रेयाथ और जम्मू के विभिन्न अस्पतालों में रेफर किया गया है। घटनास्थल पर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ का एक संयुक्त ऑपरेशन मुख्यालय स्थापित किया गया और हमलावरों को पकड़ने के लिए एक बहुआयामी अभियान शुरू किया गया। सूत्रों के मुताबिक, माना जा रहा है कि आतंकवादी राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपे हुए हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक ट्वीट में कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया और निर्देश दिया कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाए।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं रियासी में एक बस पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहीद नागरिकों के परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं। हमारे सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है।

आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा
भाजपा नेता अमित शाह, जिन्होंने आज केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली, ने कहा कि वह हमले से “गहरा दुख” हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल सिन्हा से बात की और कहा कि आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ट्वीट किया,”जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। उपराज्यपाल और पुलिस महानिदेशक, जम्मू-कश्मीर से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। इस कायरतापूर्ण हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जनता के क्रोध का सामना करना पड़ेगा।”  

उमर अब्दुल्ला ने “स्पष्ट रूप से” हमले की निंदा की
नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्ला ने “स्पष्ट रूप से” हमले की निंदा की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। “जम्मू-कश्मीर के रियासी से भयानक खबर, जहां एक बस पर आतंकी हमले के बाद 10 यात्रियों की कथित तौर पर जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए। मैं स्पष्ट रूप से इस हमले की निंदा करता हूं। उन क्षेत्रों को देखना दुर्भाग्यपूर्ण है, जिन्हें पहले सभी आतंकवादियों से मुक्त करा लिया गया था। आतंकवाद की वापसी। मृतकों को शांति मिले और घायल शीघ्र स्वस्थ हों,” उन्होंने ट्वीट किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी हमले की निंदा की और सरकार से पीड़ितों को तत्काल सहायता और मुआवजा देने का आग्रह किया।

राहुल गांधी ने हमले को “दुखद” बताया 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हमले को “दुखद” बताया और कहा कि यह जम्मू-कश्मीर में “चिंताजनक सुरक्षा स्थिति” को दर्शाता है। उन्होंने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला बेहद दुखद है। यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की सच्ची तस्वीर है।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हमले की निंदा की और कहा कि यह कायरतापूर्ण कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है। “मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले से व्यथित हूं। यह कायरतापूर्ण कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है, और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। राष्ट्र पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें।

Leave a Reply

Next Post

एक दूसरे की चिंताओं के प्रति आपसी सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने को उत्सुक : पीएम मोदी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 10 जून 2024। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद दुनिया के विभिन्न देशों के नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दीं, जिसके लिए उन्होंने सभी का आभार जताया। मोदी ने अपने कनाडाई समकक्ष से कहा कि भारत आपसी […]

You May Like

"आयुष्मान कार्ड न होने पर भी मरीजों को मिलेगा 15 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज", सीएम चंपई का ऐलान....|....पीएम हसीना बोलीं- तीस्ता परियोजना पर भारत और चीन दोनों के प्रस्तावों पर विचार करेगा बांग्लादेश....|....चार दिन बाद खुले कामाख्या मंदिर के कपाट, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़....|....अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर....|....19 दिन से अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, जुलाई में घर वापसी की उम्मीद....|....कर्नाटक के मंगलुरु में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत....|....असदुद्दीन ओवैसी के 'जय फिलिस्तीन' के नारे पर मचा सियासी बवाल, राष्ट्रपति के पास पहुंचा मामला....|....राउज एवेन्यू कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिए गए चाय और बिस्कुट....|....चीन और भारत के मजबूत संबंध दोनों के लिए बेहतर, चीनी राजदूत बोले- यह विश्व शांति के लिए भी जरूरी....|....'भारत यूएन जैसे बहुपक्षीय मंचों पर अफ्रीका की बड़ी भूमिका का समर्थक', खास मौके पर बोले जयशंकर