मुख्यमंत्री की पहल पर आठ अप्रैल को 2.67 लाख जरूरतमंदों और गरीबों को पहुंचायी गई राहत

indiareporterlive
शेयर करे

कोरोना संक्रमण रोकने लगभग 1.21 लाख लोगों को मास्क और सेनेटाइजर का वितरण

 साढ़े 55 हजार जरूरतमंद लोगों को दी गई निःशुल्क राशन सामग्री

लगभग 46 हजार गरीबों एवं असहायों को कराया गया भोजन

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर (छत्तीसगढ़)। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल एवं निर्देशन में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित लाॅकडाउन में उत्पन्न परिस्थितियों के कारण प्रदेश के सभी जिलों में जरूरतमंद गरीबों, मजदूरों एवं निराश्रितों को 8 अप्रैल को दो लाख 67 हजार 345 लोगों को निःशुल्क भोजन एवं राशन सामग्री एवं मास्क तथा सेनेटाईजर प्रदान कर राहत पहुंचाया गया हैं। 
इनमें से साढ़े 55 हजार गरीबों के लिए निःशुल्क राशन की व्यवस्था की गई वही लगभग 46 हजार लोगों को ताजा एवं गर्म भोजन कराया गया। स्वयंसेवी संगठनों द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में 45 हजार से अधिक गरीबों एवं निराश्रितों को निःशुल्क भोजन एवं राशन प्रदान किया गया है। इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लगभग एक लाख 21 हजार गरीबों एवं असहायों को मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया गया।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल की अपील पर जरूरतमंदों की मदद के लिए राज्य शासन एवं स्वयं सेवी संस्थानों द्वारा पूरे प्रदेश में जगह-जगह राहत शिविर के माध्यम से गरीबों, असहायों और निाराक्षितों को निःशुल्क भोजन, राशन, मास्क सेनेटाइजर आदि जररूरत की सामानों की व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश में 8 अप्रैल को प्रदेश के सभी 28 जिलों में दो लाख 67 हजार से अधिक लोगों को राहत पहंुचायी गई है। राज्य शासन एवं समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से रायपुर जिले में 22 हजार 578 लोगों को निःशुल्क भोजन एवं राशन प्रदाय किए जाने के साथ ही उन्हें कोरोना संक्रामक बीमारी से सुरक्षित रखने के लिए मास्क एवं अन्य सामाग्री का वितरण किया गया है। इसी तरह सुकमा जिले में 1161, राजनांदगांव में 7883, रायगढ़ में 3586, बस्तर में 11497, कांकेर में 39066, बीजापुर में 339 जशपुर में 500, कोरिया में 6016, सूरजपुर में 2532, बालोद में 665, कबीरधाम में 2128, बलौदाबाजार में 7083, धमतरी में 2522, दुर्ग में 66807, महासमुंद में 956, बलरामपुर में 7629, कोरबा में 8068 लोगों को निःशुल्क भोजन एवं राशन प्रदाय किए जाने के साथ ही उन्हें कोरोना संक्रामक बीमारी से सुरक्षित रखने के लिए मास्क एवं अन्य सामाग्री का वितरण किया गया है। इसी तरह सरगुजा जिले में 2235, जांजगीर-चांपा जिले में 2522, बिलासपुर जिले में 5550, कोण्डागांव जिले में 2605, दंतेवाड़ा जिले में 25555, बेमेतरा जिले में 383, गरियाबंद जिले में 22244, नारायणपुर जिले में 1485, मुंगेली जिले में 12537, तथा गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले में 1113 जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन एवं राशन प्रदाय किए जाने के साथ ही उन्हें कोरोना संक्रामक बीमारी से सुरक्षित रखने के लिए मास्क एवं अन्य सामाग्री का वितरण किया गया है। 

Leave a Reply

Next Post

उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर मंडराया कोरोना का खतरा, अब गेंद राज्यपाल के पाले में

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई । देश पर कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। इस परिस्थिति में माना जा रहा है कि राज्य में जारी लॉकडाउन की अवधि बढ़ सकती है। वहीं दूसरी तरफ राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच