पंजाब से पिछली हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी लखनऊ की टीम, धवन की हो सकती है वापसी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 28 अप्रैल 2023। पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लीग के मध्य में अभी तक दोनों टीमों ने सात में से चार मैच जीते हैं और कठिन होती जा रही प्लेआफ की दौड़ में अब हर मैच महत्वपूर्ण हो गया है। लखनऊ की पिच बल्लेबाजी के लिए आदर्श नहीं रही है और शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 136 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए हारने के बाद कप्तान लोकेश राहुल का स्ट्राइक रेट चर्चा का विषय बना हुआ है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम 136 रन का पीछा नहीं कर सकी थी। राहुल का स्ट्राइक रेट अभी तक 113.91 रहा है लेकिन वह इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। दोनों टीमों के बीच पहले चरण के मुकाबले में पंजाब ने लखनऊ को उसके घरेलू मैदान में दो विकेट से हराया था। सिकंदर रजा ने 57 रन की पारी खेली थी और एक विकेट भी लिया था। सुपरजायंट्स जीत के साथ पिछली हार का हिसाब बराबर कर सकती है।

लखनऊ को खलेगी वुड की कमी
इस सत्र में पीसीए स्टेडियम पर अभी तक 200 रन नहीं बन सके हैं लेकिन पिच लखनऊ की तुलना में बेहतर है। तेज गेंदबाज मार्क वुड की गैर मौजूदगी में लखनऊ का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है। वुड 15 अप्रैल के बाद से एक भी मैच नहीं खेल सके हैं और टीम को उनकी जल्दी वापसी की उम्मीद है। वुड तीन मैच नहीं खेलने के बावजूद उनके लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

पंजाब के कप्तान धवन कर सकते हैं वापसी
दूसरी ओर पंजाब किंग्स पिछले दो मैच हारने के बाद वापसी की कोशिश में होगी। नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण तीन मैच नहीं खेल सके लेकिन इस मैच में वापसी कर सकते हैं। पंजाब ने अपनी गलतियों से कुछ मैच गंवाए हैं लेकिन अब कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी। शीर्षक्रम पर प्रभसिमरन सिंह और मैथ्यू शॉर्ट को टिककर खेलना होगा जबकि लियाम लिविंगस्टोन अभी तक अपनी लय में नहीं दिखे हैं। कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया और वे इसे बरकरार रखना चाहेंगे। अर्शदीप सिंह नई और पुरानी दोनों गेंद से प्रभावी रहे हैं। टीम को अब कैगिसो रबादा और नाथन एलिस में से एक को चुनना होगा जो आसान नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर/क्विंटन डीकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, नवीन उल हक, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, सिकंदर रजा, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Next Post

बंगाल के 5 जिलों में टूटा कुदरत का कहर! आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कोलकाता 28 अप्रैल 2023। पश्चिम बंगाल के 5 जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. गुरुवार शाम कोलकाता, हावड़ा, उत्तर 24 परगना, पुरबा बर्धमान और मुर्शिदाबाद समेत दक्षिण बंगाल के कई […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद