जिला प्रशासन व नगर-निगम द्वारा ‘डोनेशन आन व्हील्स’ की शुरूआत, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने किया दान

indiareporterlive
शेयर करे

शहर का भ्रमण कर जरूरतमंदों के लिए सहयोग लेगा चलित वाहन

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 11 अप्रैल 2020। जिला प्रशासन और नगर निगम की ओर से आज से शहर में “डोनेशन ऑफ व्हील्स” की शुरूआत की गई। लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को सहायता पहुंचाने के लिये ये वाहन शहर के सभी मोहल्ले और घरों तक पहुंचकर सहायता करने के इच्छुक लोगों से राशन और आवश्यक सामग्री एकत्रित करेगी। “डोनेशन ऑफ व्हील्स”  मुहिम की शुरूआत कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने अपने निवास से 25 पैकेट राशन देकर की। इस अवसर पर आम जनों से अपील करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति इस संकट की घड़ी में जरूरतमंदों में सहायता करना चाहते हैं वे डोनेशन वाहन में दान दे सकते हैं। पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल,  नगर निगम कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय द्वारा भी राशन सामग्री डोनेशन आन व्हील्स को दी गई । नेता प्रतिपक्ष श्री धरमलाल कौशिक, महापौर श्री रामशरण यादव, बिलासपुर विधायक श्री शैलेष पांडेय, तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि सिंह एवं श्री आशीष सिंह ठाकुर तथा मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्ण मूर्ति बांधी ने अपने-अपने निवास पर पहुंचे ष्डोनेशन आन व्हील्सष् को राशन सामग्री और आर्थिक सहायता दी।

घरों में ही रहकर करें सहायता-कमिश्नर

कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि चार वाहनों को  ष्डोनेशन आन व्हील्सष् के लिए तैयार किया गया है जो शहर भर में घूमकर लोगों से सहायता सामग्री एकत्र करेगी और उन सामग्रियों को नगर निगम द्वारा जरूरतमंदों को दिया जाएगा। इसका उद्देश्य यह है कि जो सहायता करना चाहते हैं उन्हें असुविधा ना हो और वाहन उनके घरों तक पहुंच जाए। इसके अलावा दान देने वाले घर बैठे जरूरतमंदों की सहायता कर सकें।

चार ‘डोनेशन आन व्हील्स’ घूमेगी शहर में

‘डोनेशन आन व्हील्स’के लिए चार रूट तैयार किए गए है सभी रूटों में एक गाड़ी भ्रमण कर लोगों से सहायता सामग्री एकत्र करेगी।  हर रूट के लिए एक प्रभारी की नियुक्ति की गई है,जिसका नंबर भी सार्वजनिक किया जा रहा है। अगर किसी को डोनेशन आन व्हील्स में दान करना है तो उस नंबर पर संपर्क कर अपने घर बुला सकते हैं।

ये रूट निर्धारित किये गये हैं-

  • रूट नं. 1 – नेहरू चैक, राजेंद्र नगर चैक, बृहस्पति बाजार चैक,जेल तिराहा, ईदगाह चैक, पुलिस लाइन, सत्यम चैक, अग्रसेन चैक, लिंक रोड, श्रीकांत वर्मा मार्ग तिराहा, सीएमडी चैक, विद्या नगर, विनोबा नगर एवं तारबाहर चैक। इस रूट के प्रभारी – रमेश चैहान मो.999359605 हैं।
  • रूट नं.2- नेहरू चैक, तिलक नगर चैक, देवकीनन्दन चैक, सिम्स तिराहा, सदर बाजार, जूनी लाइन,गोड़पारा, गोल बाजार एवं शनिचरी बाजार। इस रूट के प्रभारी- गोरेलाल दुबे मो.9993596539 हैं।
  • रूट नं.3 – नेहरू चैक, देवकीनंदन चैक, पुराना पुल, सीपत चैक, लोधीपारा एवं नूतन चैक सरकंडा। इस रूट के प्रभारी-दीपक दीक्षित मो.9993596539 हैं।
  • रूट नं. 4 – नेहरू चैक, मुंगेली नाका, नर्मदा नगर, सिंधी कॉलोनी, मंगला चैक, उस्लापुर, मंगला, कदुदंड, नेहरू चैक, सदर बाजार, दयालबंद से तोरवा चैक । इस रूट के प्रभारी- अनिल विश्वकर्मा मो.9981133672 हैं।

Leave a Reply

Next Post

लॉकडाउन में भी अवैध शराब का व्यापार, कौन है जिम्मेदार ? - अनामिका

शेयर करेलॉकडाउन में अब तक हो चुका है सैकड़ों पेटी शराब जप्त इंडिया रिपोर्टर लाइव रायपुर (छत्तीसगढ़)। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) महिला विभाग की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती अनामिका पाल ने कहा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देश भर में लॉक डाउन है। छत्तीसगढ़ की सभी शराब दुकानें बंद है । […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- मणिपुर को भड़काने वाले अपनी हरकतें छोड़ें; पेपरलीक पर विपक्ष को घेरा, युवाओं को किया आश्वस्त....|....जीका वायरस को लेकर अलर्ट, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी....|....एक्टर विजय ने नीट परीक्षा लीक मामले पर की टिप्पणी, बोले- इस परीक्षा से अब लोगों का यकीन उठ गया है....|....महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी जिलों में खुलेंगे महिला पिंक थाने....|....मणिपुर में गृहयुद्ध जैसे हालात पर लोकसभा में पीएम मोदी ने एक भी शब्द नहीं कहा, कांग्रेस का भाजपा पर आरोप....|....उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, चीन सीमा से कटा संपर्क, मंडल में 55 सड़कें बंद....|....कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर मांजरेकर ने जताई आपत्ति, इस कारण की आलोचना....|....सलमान के साथ 'बब्बर शेर' पर कबीर खान ने तोड़ी चुप्पी, कैटरीना कैफ को लेकर कही ये बात....|....सिसोदिया और के कविता को फिर झटका, कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ाई....|....विश्व विजेता टीम इंडिया की फ्लाइट में फिर देरी, अब इस समय बारबाडोस से निकल सकते हैं भारतीय खिलाड़ी