कोरबा जिले में सात और कोरोना संक्रमित मिले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 25 हुई

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोरबा  (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना वायरस संक्रमण के सात अन्य मामलों की पुष्टि हुई है। अभी तक शहर के 16 लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई है। छत्तीसगढ़ में कुल 25 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 10 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।कोरबा जिले के अधिकारियों ने रविवार को बताया कि कटघोरा शहर के पुरानी बस्ती इलाके से सात लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है, वे सभी पिछले दिनों पुरानी बस्ती के मस्जिद में रह रहे तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 16 सदस्यों के संपर्क में आए थे।

उन्होंने बताया कि तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 16 वर्षीय लड़के में चार अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी। इसके बाद उसे रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। लड़के को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कटघोरा की एसडीएम सूर्यकिरण तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमित लड़के के संपर्क में आए लोगों को पृथक वास में रखा है तथा सभी के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार देर रात सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिन लोगों में वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है, वे सभी तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के संपर्क में आए थे। सभी को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया जा रहा है। कोरबा जिले में अभी तक कोरोना वायरस के 17 मरीजों की पुष्टि की गई है जिनमें से 16 कटघोरा शहर से ही हैं। निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर के बाद राज्य में उन लोगों की खोज शुरू की गई थी, जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था। पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया था कि निजामुद्दीन मरकज से 107 लोग छत्तीसगढ़ लौटे थे। उन सबकी पहचान कर ली गई है। उन्हें पृथक वास में रखा गया है तथा उनके नमूने ले लिए गए हैं।

पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया

कोरबा जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कटघोरा में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने कटघोरा के 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में पुलिस ने विवेचना के दौरान पाया कि कामठी (महाराष्ट्र) के तब्लीगी जमात के 16 लोग कटघोरा के मस्जिद में ठहरे थे। इनमें से एक नाबालिग कोरोना संक्रमित था। इन लोगों ने सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी तथा कई लोगों ने इनसे मुलाकात की। वहीं ये दावत में भी शामिल हुए, जबकि इस दौरान लॉकडाउन के साथ धारा 144 लागू थी। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने जानबूझकर लोगों के जीवन को संकट में डाला तथा नियमों का पालन नहीं किया। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Leave a Reply

Next Post

कांग्रेस ने की मध्यप्रदेश में राष्ट्रपति शासन की मांग, कमलनाथ बोले- ऐसा राज्य जहां स्वास्थ्य मंत्री नहीं

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव भोपाल । मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने राज्य में अपनी सरकार बनाने के लिए कोविड-19 […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद