बाबर बोले- इंडिया-पाकिस्तान का मैच वर्ल्ड कप से बड़ा नहीं:पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- भारत में कहीं भी मैच हो, हम तैयार हैं

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 07 जुलाई 2023। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि इंडिया-पाकिस्तान का मुकाबला वर्ल्ड कप चैंपियनशिप से बड़ा नहीं है। उन्होंने कहा, “सिर्फ भारत को हराना काफी नहीं, 8 और टीमें हैं। इनको हराने के बाद ही पाकिस्तान फाइनल खेल सकेगी। टीम का मकसद चैंपियन बनना है। मैच किसी भी वेन्यू पर हो, पाकिस्तान सभी टीमों के लिए तैयार है। वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

बाबर आजम के बयान की 2 बड़ी बातें…

1. हम वर्ल्ड कप खेलने आए, केवल भारत के खिलाफ खेलने नहीं आए
पाकिस्तान टीम श्रीलंका दौरे से पहले कराची में ट्रेनिंग कैम्प कर रही है। यहां बाबर आजम ने कहा, “हम वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे, न कि सिर्फ भारत के खिलाफ खेलने। भारत के अलावा 8 टीमें और भी रहेंगी। हमारा फोकस सिर्फ एक टीम पर नहीं, बल्कि पूरे टूर्नामेंट पर है। हम सभी के खिलाफ अच्छा खेलकर जीतने का प्लान बना रहे हैं।”

2. किसी भी कंडीशन में खेलने को तैयार, इसे चैलेंज की तरह लेता हूं
पाकिस्तान सरकार ने अब तक टीम का भारत जाना कन्फर्म नहीं किया है। इस पर बाबर बोले, “मैच कहीं भी, किसी के भी खिलाफ हो, टीम पूरी तरह तैयार है। हम प्रोफेशनल क्रिकेट खेलेंगे, इंटरनेशनल लेवल पर आप किसी भी तरह की कंडीशन में खेलने के लिए तैयार रहते हैं। मैं एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में इस तरह के चैलेंज लेता हूं और हर देश में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करता हूं। मैं हर बार पाकिस्तान को जीतते हुए देखना चाहता हूं।

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप के लिए भारत आना कन्फर्म नहीं
वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का भारत आना कन्फर्म नहीं हुआ है। टीम को अभी सरकार से भारत जाने की परमिशन नहीं मिली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेंबर्स सरकार की सिक्योरिटी टीम के साथ सभी वर्ल्ड कप वेन्यू का दौरा करेंगे। वह सरकार के साथ ICC और BCCI को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे और फिर तय करेंगे कि भारत जाना है या नहीं।

16 जुलाई से श्रीलंका में टेस्ट खेलेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान टीम कराची में श्रीलंका दौरे की तैयारी कर रही है। टीम 16 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तीसरे सीजन में पाकिस्तान की ये पहली ही सीरीज है। गॉल में पहले टेस्ट के बाद टीम 24 जुलाई से कोलंबो में दूसरा टेस्ट खेलेगी।

पाकिस्तान के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया (3 टेस्ट) और साउथ अफ्रीका (2 टेस्ट) का दौरा करेगी। टीम अपने घरेलू मैदान पर इस बार इंग्लैंड (3 टेस्ट), वेस्टइंडीज (2 टेस्ट) और बांग्लादेश (2 टेस्ट) की मेजबानी करेगी। पाकिस्तान टीम पिछले 2 WTC सीजन के फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी।

Leave a Reply

Next Post

पाकिस्तान ने यूएनएससी में फिर उठाया कश्मीर का मुद्दा:भारत बोला- पाक कट्टरता में डूबा, हमें समझ नहीं सकता, उसकी सोच से फर्क नहीं पड़ता

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव लंदन 07 जुलाई 2023। भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद यानी यूएनएससी में एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ा है। बुधवार को ब्रिटेन में हुई यूएनएससी की एक बैठक में पाकिस्तान ने फिर जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। इस पर यूएन में भारत के मिशन काउंसलर […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई