मोदी जी की हर गारण्टी पांच साल में पूरा करेंगे : मुख्यमंत्री

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 25 दिसम्बर 2023। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल विहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर वीसी के जरिए बिलासपुर सहित राज्य के किसानों को दो साल के बकाया बोनस राशि का वितरण किया। उन्होंने रायपुर के ग्राम बेन्द्री (अभनपुर)में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में कम्प्यूटर का बटन दबाकर बोनस वितरण का शुभारंभ किया। उन्होंने वीसी के जरिए सम्बोधित करते हुए कहा कि 18 लाख आवास निर्माण की स्वीकृति के बाद 12 लाख किसानों को 3716 करोड़ रूपये का बोनस वितरित कर हमने मोदी जी की दूसरी बड़ी गारण्टी को पूरा किया है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि पांच साल में मोदी की हर गारण्टी शिद्दत के साथ पूरी की जायेगी। बोनस वितरण का जिला स्तरीय समारोह बिल्हा मण्डी प्रांगण में संपन्न हुआ। विधायक श्री धरमलाल कौशिक मुख्य अतिथि थे। जिले की 62 हजार से ज्यादा किसानों को 197 करोड़ रूपये का फायदा बोनस वितरण योजना से हुआ है।

     मुख्य अतिथि की आसंदी से विधायक धरमलाल कौशिक ने अटल जयंती के मौके पर पिछले दो साल का बोनस मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए किसानों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मोदी ने जो गारण्टी की घोषणा की हैं। उन गारण्टियों को अगले पांच साल में लोगों के घर-घर तक पहुंचाकर देंगे। श्री कौशिक ने किसानों को बोनस प्रमाण पत्र भी वितरित किये। उन्होंने कहा कि किसानों को अब प्रति एकड़ धान की फसल से लगभग 65 हजार रूपए की आमदनी हो रही है, जो कि देश में सर्वाधिक है। धान की खरीदी 3100 रूपये प्रति क्विंटल की दर से की जा रही है। इसमें धान की बोनस की राशि उन्हें अब किश्तों में नहीं बल्कि एकमुश्त प्रदान की जायेगी। श्री कौशिक ने कहा कि आगामी 22 जनवरी देश के लिए महत्वपूर्ण दिन होगा। रामलला उस दिन अयोध्या में विराजेंगे। छत्तीसगढ़ के लोग भी इस दिन अयोध्या पहुंचकर इस महत्वपूर्ण घटना के गवाह बनेंगे।

विधायक कौशिक ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत जिले में चल रहे शिविरों का लाभ उठाने की अपील ग्रामीणों से की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए ये यात्राएं शुरू की गई हैं। उज्ज्वला योजना, आयुष्मान कार्ड, मुद्रा लोन, जनधन योजना सहित केन्द्र सरकार की तमाम योजनाओं से इस अभियान के अंतर्गत जुड़ कर लाभ उठाया जा सकता है। बड़े आदमियों को जितनी सुविधाएं मिलती हैं,उतनी सुविधाएं गरीब परिवारों को दिलाने के लिए प्रधानमंत्री जी संकल्पबद्ध हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पिछले एक दशक में देश का सम्मान बढ़ा है। विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद भूपेन्द्र सवन्नी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता हैं। उनकी जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मोदी की गारण्टी को पूर्ण करने का कार्य किया है।

किसानों में छायी खुशी की लहर –

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर से जैसे ही कम्प्यूटर में क्लिक किया, थोड़ी देर में किसानों के मोबाईल में एसएमएस आने लगे। बटन दबाने के कुछ सेकण्ड में ही किसानों के खातों में बोनस की राशि पहुंच गई। एसएमएस सूचना पाकर किसानों के चेहरे खिल उठे और खुशी में आपस में एक दूसरे को बताने लगे। बिल्हा के किसान अशोक मधुकर, ईश्वर कौशिक, प्रहलाद यादव एवं विजय महिलांगे ने बताया कि पुराना बोनस मिलने की हमने उम्मीद छोड़ दी थी। एक तरह से भूल भी गए थे। लेकिन मोदी की गारण्टी के रूप में मुख्यमंत्री साय ने सपका पूर्ण किया है। परिवार में आपसी चर्चा कर इस राशि का सदुपयोग करेंगे। बिलासपुर जिले की 62 हजार से ज्यादा किसानों के खातों पर आज 197 करोड़ रूपये की राशि जमा हुई है। जिले की चारों विकासखण्ड मुख्यालयों के लोग वीसी के जरिए जुड़कर बोनस वितरण समारोह के गवाह बने। मस्तुरी में आयोजित समारोह में विधायक अमर अग्रवाल, तखतपुर में विधायक धर्मजीत सिंह, कोटा में विधायक बेलतरा सुशांत शुक्ला मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने समारोह को सम्बोधित करते हुए किसानों को बोनस प्रमाण पत्र वितरित किये। कलेक्टर अवनीश शरण ने भी समारोह को सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Next Post

 युद्ध के कारण श्रमिकों की कमी से जूझ रहा इस्राइल, अर्थव्यवस्था में आ सकती है दो प्रतिशत की गिरावट

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 26 दिसंबर 2023। एक प्रमुख शोध केंद्र के अनुसार चालू तिमाही में इस्राइल की अर्थव्यवस्था में 2% की गिरावट आ सकती है। इस्राइल में फिलहाल हमास के साथ युद्ध से विस्थापित सैकड़ों हजारों श्रमिक या वे लोग हैं जो रिजर्विस्ट के रूप में बुलाए […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई