शुभमन गिल पर लग सकता है बैन, बीसीसीआई ने दिया बड़ा झटका

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 11 मई 2024। आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल को बीसीसीआई ने एक बड़ा झटका दिया है।   शुभमन गिल पर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए अपनी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।  इतना ही नहीं बीसीसीआई और आईपीएल ने जुर्माने की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी कर बताया कि स्लो ओवर गति उल्लंघन से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह टीम का सीजन का दूसरा अपराध था। जिसके कारण, उल्लंघन की गंभीरता को दर्शाते हुए गिल पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। 

इसके अलावा, आईपीएल नियमों के अनुसार, इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के शेष सदस्यों को 6 लाख रुपए या उनके मैच फीस के 25 प्रतिशत के व्यक्तिगत जुर्माना लगा। वहीं अगर फिर से शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ऐसी गलती करती है तो  गिल के ऊपर एक मैच का बैन लगा दिया जाएगा।

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स को एक अहम मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए जीटी की टीम ने शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतक के दमपर 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 231 रन बनाए। शुभमन ने इस मैच में 55 गेंदों पर 104 रन और साई सुदर्शन ने 51 गेंदों पर 103 रनों की शानदार पारी खेली। दूसरी पारी में चेन्नई सुपर किंग्स बीच को ओवरों में मिचेल और मोईन ने मिलकर कुछ रन बनाए, लेकिन टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन तक ही पहुंच सकी और जीटी ने यह मैच अपने नाम किया।

Leave a Reply

Next Post

चुनाव हार गया तो राजनीति छोड़कर बादाम बेचूंगा: अधीर रंजन

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव कोलकाता 11 मई 2024। पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद की बहरमपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और पांच बार सांसद रहे अधीर रंजन चौधरी ने कहा हैं  कि अगर  हार जाऊंगा तो राजनीति छोड़ दूंगा और बादाम बेचूंगा। बंगाल में इंडिया गठबंधन में ममता बनर्जी के शामिल […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद