‘कौन हैं मणिशंकर अय्यर’: कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले- उनका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं; भाजपा पर कसा तंज

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 30 मई 2024। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की हालिया टिप्पणियों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि मणिशंकर अय्यर कौन हैं। दरअसल, एक दिन पहले अय्यर एक कार्यक्रम में थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि चीन ने कथित तौर पर भारत पर हमला किया। हालांकि, बाद में उन्होंने इसके लिए माफी मांगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बुधवार को अय्यर के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कौन हैं मणिशंकर अय्यर। वे कोई अधिकारी नहीं हैं। वे सिर्फ पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री हैं। वे निजी तौर पर कुछ भी बोल सकते हैं। हमारा इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है। मीडिया, भाजपा, उनकी ट्रोल आर्मी और सोशल मीडिया पर ही ऐसा कुछ-कुछ चलाते रहते हैं। आज उनका कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है। वे कांग्रेस पार्टी में हैं पर न तो वे सांसद हैं न कोई पदाधिकारी। वे सिर्फ एक पूर्व सांसद हैं। 

यह है पूरा मामला
बता दें कि कांग्रेस नेता अय्यर ने मंगलवार शाम विदेशी संवाददाता क्लब में एक कार्यक्रम में किस्सा सुनाते हुए कहा था कि अक्तूबर 1962 में चीनियों ने कथित तौर पर भारत पर आक्रमण किया। अय्यर ने यह टिप्पणी ‘नेहरू फर्स्ट रिक्रूट्स’ पुस्तक के विमोचन के अवसर पर की। भाजपा आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने अय्यर की टिप्पणी पर कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘एफसीसी में नेहरू फर्स्ट रिक्रूट्स नामक पुस्तक के विमोचन के दौरान बोलते हुए मणिशंकर अय्यर 1962 में चीनी आक्रमण को ‘कथित’ बताते हैं। यह संशोधनवाद का एक बेशर्म प्रयास है।’ हालांकि, विवाद बढ़ा तो कांग्रेस नेता अय्यर बैकफुट पर दिखे। उन्होंने कहा कि ‘चीनी आक्रमण’ से पहले ‘कथित’ शब्द का गलती से इस्तेमाल हो गया था। इसके लिए मैं मांफी मांगता हूं।  

इंडी गठबंधन सरकार बना रही है
इसके अलावा, रमेश ने दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह चुनाव हार रहे हैं। 486 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है। पहले 2 चरणों के बाद ही यह स्पष्ट हो चुका था इंडी गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलने वाला है। 7वां चरण बाकी है। इसमें संदेह नहीं कि चार जून को इंडी गठबंधन सरकार बनाएगा। पांच साल के लिए एक स्थिर, संवेदनशील और जिम्मेदार सरकार बनेगी। इसमें कोई संदेह नहीं है। 

Leave a Reply

Next Post

असम में सेना के शिविर पर हमले में उल्फा के छह आतंकियों पर NIA का एक्शन, भारत के खिलाफ साजिश का भंडाफोड़

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव गुवाहाटी 30 मई 2024। असम में 2023 में उल्फा आतंकियों ने सैन्य शिविर पर बम फेंके थे। इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक्शन लिया है। एनआईए ने यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) प्रमुख परेश बरुआ और पांच अन्य के खिलाफ आरोप […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच