एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफर 25 अक्टूबर को खुलेगा

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग)

मुंबई 22 अक्टूबर 2024। शापूरजी पालोनजी ग्रुप की फ्लैगशिप इंफ्रास्ट्रक्चर, इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनी, एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने अपने पहले इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए ₹10/- फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड ₹440/- से ₹463/- तय किया है। पिछले हफ्ते, एफकॉन्स इन्फ्रास्ट्रक्चर ने प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में कंपनी के मैनेजमेंट, इंडिविजुअल और इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स से 2,967 करोड़ रुपए जुटाए। प्री-आईपीओ बुक में जीआईसी सिंगापुर, एनाम होल्डिंग्स (आकाश भंशाली), सिनर्जी कैपिटल, 360 वन, M&G इन्वेस्टमेंट्स, थिंक इन्वेस्टमेंट्स, डिस्कवरी कैपिटल मैनेजमेंट, आर्सेलरमित्तल से आर्टियन इन्वेस्टमेंट, मधुसूदन केला, व्हाइट ओक जैसे नाम शामिल थे।

कंपनी का इनिशियल पब्लिक ऑफर (“आईपीओ” या “ऑफर”) सब्सक्रिप्शन के लिए शुक्रवार, 25 अक्टूबर, 2024 को खुलेगा और मंगलवार, 29 अक्टूबर, 2024 को बंद होगा। निवेशक न्यूनतम 32 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। उसके बाद 32 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में बोली लगाई जा सकती है। पात्र कर्मचारियों को एम्प्लॉई रिजर्वेशन पोर्शन में प्रति इक्विटी शेयर ₹44 का डिस्काउंट मिलेगा। आईपीओ 1250 करोड़ रुपए तक के फ्रेश इश्यू और 4180 करोड़ रुपए तक का ऑफर फॉर सेल का मिक्स है। फ्रेश इश्यू से प्राप्त आय में से 80 करोड़ रुपए तक का उपयोग निर्माण उपकरणों की खरीद के लिए किया जाएगा; वर्किंग कैपिटल रिक्वायरमेंट की फंडिंग के लिए 320 करोड़ रुपए; कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों के एक हिस्से के प्रीपेमेंट या शेड्यूल्ड रीपेमेंट और सामान्य कॉर्पोरेट पर्पज के लिए 600 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड छह दशकों से अधिक के समृद्ध इतिहास वाला एक भारतीय समूह है। कंपनी के पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कॉम्प्लेक्स और चैलेंजिंग इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (EPC) प्रोजेक्ट की एक विस्तृत श्रृंखला को सफलतापूर्वक डिलीवर करने का एक प्रूवन ट्रैक रिकॉर्ड है। वित्तीय वर्ष 2023 के लिए इंटरनेशनल रेवेन्यू के आधार पर इंजीनियरिंग न्यूज-रिकॉर्ड (ईएनआर) की 2023 रैंकिंग के अनुसार, एफकॉन्स को भारत की लीडिंग इंटरनेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म्स में से एक के रूप में मान्यता दी गई है।

Leave a Reply

Next Post

ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों से पहले भारत को बड़ा झटका, क्रिकेट-बैडमिंटन, हॉकी-शूटिंग इन खेलों से बाहर

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 22 अक्टूबर 2024। राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की पदक संभावनाओं को करारा झटका देते हुए मेजबान शहर ग्लासगो ने क्रिकेट, हॉकी, बैडमिंटन, कुश्ती और निशानेबाजी जैसे प्रमुख खेलों को 2026 संस्करण से हटा दिया है। ग्लासगो ने बजट के अनुकूल खेलों को 2026 […]

You May Like

चक्रवाती तूफान दाना को लेकर अलर्ट, ओडिशा-बंगाल में मचा सकता है तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश....|....आंध्र प्रदेश में बस और ऑटोरिक्शा की भीषण टक्कर, पांच लोगों की मौत और दो घायल....|....ट्रंप का समर्थन कर रहे तीन भारतीय-अमेरिकी नेताओं का हैरिस पर हमला, कहा- उन्हें विदेश नीति का अनुभव नहीं....|....एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफर 25 अक्टूबर को खुलेगा....|....मुंबई में कैरेटलेन की एक और बड़ी उपलब्धि....|....सचिन कुंभार ने होस्ट किया प्राइम वीडियो के भव्य शो 'सिटाडेल : हनी बनी' का ट्रेलर....|....'भारत की डिजिटल क्रांति दुनिया के लिए एक उदाहरण', नोबेल पुरस्कार विजेता पॉल रोमर....|....एलएसी पर गश्त शुरू करने के लिए भारत चीन के बीच बनी सहमति; दोनों देशों की सेनाएं भी पीछें हटेंगी....|....वैक्सीन मैन अदार पूनावाला अब फिल्में भी बनाएंगे, खरीद ली करण जौहर की आधी कंपनी....|....गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- असीम बलिदान का सम्मान करता हूं