आलोचनाओं के बाद पीसीबी ने सुधारी गलती; डॉक्यूमेंट्री में इमरान खान को किया शामिल, बताया अजीब कारण

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

लाहौर 17 अगस्त 2023। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की एक गलती ने उसकी जगहंसाई कराई है। उसने 14 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक इमोशनल डॉक्यूमेंट्री वीडियो जारी किया था। पीसीबी ने देश के क्रिकेट इतिहास में दिग्गजों के अमूल्य योगदान को दिखाया था। इस वीडियो में 1952 में पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू से लेकर 2022 टी20 विश्व कप तक की यादों को जगह दी गई थी, लेकिन 1992 में विश्व कप जिताने वाले कप्तान इमरान खान को गायब कर दिया था। इस कारण पीसीबी की काफी आलोचना हुई। अब उसने गलती स्वीकार करते हुए नया वीडियो जारी किया है, जिसमें इमरान को जगह मिली है।

वीडियो में इमरान खान के नहीं होने पर पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम भड़क गए थे। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर पीसीबी की क्लास लगाई थी। अकरम ने वीडियो हटाने और माफी मांगने के लिए कहा था। पीसीबी ने कुछ घंटों के बाद गलती सुधारते हुए एक नए वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इसमें इमरान खान विश्व कप ट्रॉफी के साथ नजर आ रहे हैं। पीसीबी ने अपनी गलती के लिए अजीब बहाना बनाया।

पीसीबी ने गलती स्वीकारते हुए क्या कहा?
पीसीबी ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा, ”पीसीबी ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए एक प्रचार अभियान शुरू किया है। एक वीडियो 14 अगस्त 2023 को अपलोड किया गया था। लंबाई के कारण वीडियो छोटा था और कुछ महत्वपूर्ण क्लिप गायब थे। इसे वीडियो के पूर्ण संस्करण में ठीक कर दिया गया है।

अकरम ने क्या कहा था?
अकरम ने अपने शुरुआती अंतरराष्ट्रीय करियर का बड़ा हिस्सा इमरान की कप्तानी में खेला। अपनी आत्मकथा में  अकरम ने कई किस्से भी साझा किए हैं, जिसमें बताया गया है कि कैसे इमरान खान संन्यास लेने के कई वर्षों बाद भी उनके पसंदीदा व्यक्ति बने रहे। वसीम अकरम ने पीसीबी की आलोचना करते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- लंबी उड़ानों और कई घंटों के सफर के बाद श्रीलंका पहुंचने पर मुझे अपने जीवन का सबसे बड़ा झटका तब लगा जब मैंने महान इमरान खान को छोड़कर पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास पर पीसीबी की छोटी क्लिप देखी। राजनीतिक मतभेद अलग हैं, लेकिन इमरान खान विश्व क्रिकेट के प्रतीक हैं और अपने समय में पाकिस्तान को एक मजबूत इकाई के रूप में विकसित किया और हमें एक रास्ता दिया। पीसीबी को वीडियो हटा देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply

Next Post

 'ताइवान को लेकर आग से खेल रहे हैं', अमेरिका पर भड़का चीन, रक्षा मंत्री ने दे डाली धमकी

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मॉस्को 17 अगस्त 2023। हाल ही में ताइवान के उपराष्ट्रपति विलियम लाई ने अमेरिका का दौरा किया था। इसे लेकर चीन नाराज है और वह लगातार अमेरिका के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है। अब चीन के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर ताइवान मुद्दे पर […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद