‘दुनिया में क्रिकेट के बढ़ते प्रभाव…’, अमेरिका में टी20 विश्व कप का उत्साह देख खुश हैं विराट

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

न्यूयॉर्क 01 जून 2024। भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कभी अमेरिका में क्रिकेट खेलने के बारे में नहीं सोचा था और वहां टी20 विश्व कप का आयोजन दुनिया में इस खेल के बढ़ते प्रभाव को दिखाता है। आगामी दो जून से शुरू हो रहे टी20 विश्वकप की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज कर रहे हैं। कोहली शुक्रवार शाम (भारतीय समयानुसार) न्यूयॉर्क पहुंचे और अब वह टूर्नामेंट की तैयारियों में लग गए हैं। उन्होंने अमेरिकी वाणिज्य दूतावास, मुंबई द्वारा ‘एक्स’ पर जारी एक वीडियो में कहा, ‘सच कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम अमेरिका में किसी भी तरह का क्रिकेट खेलेंगे, लेकिन अब यह बात हकीकत बनने जा रही है।’ कोहली ने कहा कि आईसीसी दुनिया के अन्य हिस्सों में क्रिकेट का प्रसार और विस्तार करना चाहती है और अमेरिका में टी20 विश्व कप के आयोजन के दूरगामी परिणाम होंगे।

पांच जून को अभियान की शुरुआत करेगा भारत
भारतीय टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप-ए में शामिल है जिसमे आयरलैंड, अमेरिका, पाकिस्तान और कनाडा की टीमें मौजूद है। भारत पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ इस वैश्विक टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद टीम नौ जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करेगी।

आईपीएल में गरजा कोहली का बल्ला
किंग कोहली इस वक्त फॉर्म में हैं और आगामी विश्व कप में भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2024 में विराट ने दमदार प्रदर्शन किया था और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए 15 मैचों में 154.69 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतक निकले। कोहली इस सीजन एक बार फिर ऑरेंज कैप जीतने वाले बल्लेबाज रहे। इससे पहले उन्होंने साल 2016 में 973 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया था।

Leave a Reply

Next Post

हाथ में ऑक्सीजन सिलेंडर, मुंह पर मास्क... 72 साल की महिला ने इस हालत में किया मतदान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव शिमला 01 जून 2024। हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जोरों-शोरों से चल रहा है।  मंडी, शिमला, हमीरपुर और कांगड़ा में लोकसभा सीटों पर लगातार मतदान की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं। हिमाचल के कई गांव वाले इलाकों में भी शांतिपूर्ण तरीके से मतदान […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद