विश्व पर्यावरण दिवस पर मियाम चैरिटेबल ट्रस्ट की नीतू जोशी और बीएमसी के जितेंद्र परदेशी ने किया पौधारोपण

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग)

मुंबई 07 जून 2024। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मियाम चैरिटेबल ट्रस्ट की नीतू जोशी और बीएमसी के बागवानी अधीक्षक जितेंद्र परदेशी ने ओशिवारा, अंधेरी वेस्ट के वालावलकर गार्डन में एक लाल चंदन के पेड़ सहित विभिन्न प्रजातियों के पेड़ लगाए। यह पौधारोपण मुंबई की शहरी हरियाली में महत्वपूर्ण योगदान है।

नीतू जोशी, समाज सेवा के क्षेत्र में एक प्रमुख व्यक्तित्व, ने नासिक क्षेत्र में जनजातीय और किसान समुदायों के जीवन में उल्लेखनीय योगदान दिया है। उनके प्रयासों ने कई बच्चों को मुफ्त अध्ययन सामग्री और शैक्षिक अवसर प्रदान करके सशक्त किया है।

बीएमसी के बागवानी अधीक्षक जितेंद्र परदेशी ने कहा, “हमारा उद्देश्य बीएमसी के पूरे क्षेत्र में अधिक से अधिक पेड़ लगाकर शहरी गर्मी द्वीप प्रभाव को कम करना और जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करना है। यह संयुक्त प्रयास पर्यावरण संरक्षण और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और दूसरों को भी इस दिशा में प्रेरित करता है।

Leave a Reply

Next Post

ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 10 जून को खुलेगा

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव/ (अनिल बेदाग) मुंबई 07 जून 2024। ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी लिमिटेड सोमवार, 10 जून, 2024 को इक्विटी शेयरों के अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के संबंध में अपनी बोली/प्रस्ताव खोलेगी। कुल ऑफर साइज़ में ₹ 1 मूल्य के इक्विटी शेयरों का नया निर्गम शामिल है, जो कुल […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद