कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 53 हुई, मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चेन्नई 22 जून 2024। तमिलनाडु में कल्लाकुरिची हूच त्रासदी में मरने वालों की संख्या 53 हो चुकी है। कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर ने एमएम प्रशांत ने बताया कि 193 मरीजों में से 140 मरीज सुरक्षित हैं। इस मामले में संलिप्त 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में 19 जून को जहरीली शराब पीने से 193 लोगों की हालत बिगड़ गई, उन्हें आनन-फानन में पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। शुक्रवार को 50 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं शनिवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। यही नहीं इस मामले की जांच तमिलनाडु पुलिस की सीबीआई सीआईडी शाखा को सौंपी गई है। 
बता दें कि घटना के बाद तमिलनाडु विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी अन्नाद्रमुक सदस्यों ने कल्लाकुरिची शराब त्रासदी पर चर्चा की मांग की और नारेबाजी की। 

मरीजों के इलाज के लिए बाहर से बुलाए डॉक्टर

पुलिस की माने तो मरीजों को बेहतरीन इलाज दिया जा रहा है। शुरूआत में विशेष डॉक्टरों को बुलाया गया था। अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों से लगभग 56 डॉक्टरों को बुलाया गया था। भर्ती मरीजों में से कई सांस की समस्या वाले मरीज ठीक हो चुके हैं। 

प्रभावित परिवारों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार
कल्लाकुरिची के जिन लोगों के माता-पिता की जान गई है, उन्हें सरकार की ओर लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के अनुसार राज्य सरकार उन बच्चों की पूरी शिक्षा और छात्रावास का खर्च उठाएगी। जिन्होंने इस त्रासदी में अपने मां-बाप में से किसी एक को खो दिया है। 

तिरुचिलापल्ली में मिली 250 लीटर अवैध शराब
पुलिस को कल्लाकुरिची के बाद राज्य के तिरुचिलापल्ली में 250 लीटर अवैध शराब जब्त की गई। पुलिस ने बताया यह कार्रवाई जिला कलेक्टर प्रदीप कुमार और पुलिस अधीक्षक वरुण कुमार ने शुक्रवार रात को खुफिया इनपुट के आधार पर की। जिला कलेक्टर प्रदीप कुमार के अनुसार स्थानीय लोगों से इस बारे में बात की, उन्हें कल्लाकुरिची के हालात बताकर शराब का सेवन न करने की सलाह दी। उन्हें अवैध शराब के नुकसान भी बताए। 

Leave a Reply

Next Post

विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर होगी रार! शरद पवार ने ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने के दिए संकेत

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव पुणे 22 जून 2024। लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी एसपी जोश में है। यही वजह है कि पार्टी ने संकेत  दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में वे भले ही कम सीटों पर मान गए थे, लेकिन विधानसभा […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई