कांग्रेस सांसद की चिट्ठी, ‘MP में वन मैन शो, राष्ट्रपति शासन लागू हो’

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की वजह से कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है। शिवराज सिंह चौहान ने अकेले ही कोरोना काल में काम कर रहे हैं। इसे लेकर वह लगातार विरोधियों के निशाने पर हैं। कांग्रेस के सीनियर लीडर और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश में वन मैन शो है। यहां कोरोना से निपटने के लिए राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। विवके तन्खा ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा है कि कोविड-19 क्राइसिस में यह असंवैधानिक सरकार है।

मध्यप्रदेश में कोरोना की वजह से स्थिति बहुत खराब है। कोरोना की वजह से इंदौर में अन्य शहरों की तुलना में मौत का प्रतिशत बहुत ज्यादा है। इंदौर को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। भोपाल में स्वास्थ्य विभाग के 45 अफसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह प्रशासनिक पतन का पीड़ा है। दूसरे शहरों में भी स्थिति सही नहीं है, वहां भी जांच नहीं हो रही है। सीएम ने ब्यूरोक्रेट्स की सलाह पर एस्मा लगा दिया है। प्रधानमंत्री आह्वान पर डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और पूरा विपक्ष इस महामारी से लड़ने के लिए एकजुट है।

मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री नहीं

विवेक तन्खा ने कहा कि मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री तक नहीं हैं। यहीं नहीं अपनी चिट्ठी में तन्खा ने राज्यपाल की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा कि पूर्व में नियमित रूप से फ्लोर टेस्ट के लिए पूर्व सीएम को डीओ भेजते थे। अगर मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री मंत्रिपरिषद बनाने में सक्षम नहीं हैं तो यहां राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए।

कलेक्टर को मदद तो सीएम को क्यों नहीं

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी मंत्रिमंडल गठन को लेकर शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि कलेक्टरों को सहयोग के लिए अतिरिक्त अफसर दिए जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री को सहयोग के लिए मंत्री नहीं चाहिए। शिवराज जी, अब तो कुर्सी की चिंता छोड़ो और 2-4 जिम्मेदार विधायकों को मंत्री बनाओ ताकि जनता तक राहत पहुंच सके।

अभी तक नहीं हुआ है कैबिनेट का विस्तार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को शपथ के बाद कार्यभार संभाला। उसके बाद से लॉक डाउन लागू है। उसके बाद से ही मंत्रिमंडल का विस्तार टल रहा है सियासी गलियारे में यह भी चर्चा है कि अभी कैबिनेट में कौन-कौन लोग शामिल होंगे, इसे लेकर माथापच्ची जारी है। उम्मीद है कि 14 अप्रैल के बाद कैबिनेट विस्तार पर कुछ फैसला हो।

Leave a Reply

Next Post

24 घंटे में 100 केस, चीन में फिर ऐक्टिव हो रहा है कोरोना

शेयर करेइंडिया रिपोर्टर लाइव पेइचिंग । क्या चीन में कोरोना वायरस फिर से ऐक्टिव हो रहा है। यह सवाल तब पैदा हुआ है जब 24 घंटे के दौरान चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 99 नए मामले सामने आए जो हाल के कुछ हफ्तों की तुलना में एक दिन में सामने आए […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच