रोहित को अपनी टीम से खेलते देखना चाहती है यह फ्रेंचाइजी, टीम डायरेक्टर ने खुद किया खुलासा, लेकिन…

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 27 अगस्त 2024। आईपीएल का अगला सीजन शुरू होने में फिलहाल काफी वक्त है, लेकिन अभी से ही खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी को लेकर कयासों का दौर शुरू हो चुका है। अगले सीजन कई शीर्ष खिलाड़ियों के नई फ्रेंचाइजी में शामिल होने की उम्मीद है। इस लिस्ट क सबसे बड़े नामों में रोहित शर्मा भी शामिल हैं। हालांकि, यह अभी तय नहीं है कि वह मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी छोड़ेंगे या नहीं, लेकिन एक अन्य फ्रेंचाइजी ने अभी से ही उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की इच्छा जता दी है। अगले साल के आईपीएल के लिए इस साल मेगा ऑक्शन होना है। फिलहाल बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी के मालिकों के बीच रिटेन खिलाड़ियों की संख्या को लेकर बातचीत जा रही है। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि यही रोहित का मुंबई में भविष्य तय करेगा।

मुंबई इंडियंस के साथ हिटमैन का विवाद किसी से छिपा नहीं है। आईपीएल 2024 सीजन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें बतौर कप्तान हटा दिया था। हार्दिक पांड्या टीम के नए कप्तान बने और इससे फैंस काफी नाराज हुए थे। इस फैसले की फैंस के साथ साथ पूर्व क्रिकेटरों ने भी खूब आलोचना की थी। वहीं, रोहित और उनकी पत्नी रितिका भी काफी नाराज थे। रोहित की ब्रांड वैल्यू को देखते हुए अगर वह ऑक्शन पूल में आते हैं, तो उनके पास दावेदारों की कमी नहीं होगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीमों को छह से अधिक खिलाड़ियों (राइट टू मैच सहित) को बनाए रखने की अनुमति नहीं दे सकता है। ऐसे में रोहित के अगले सत्र में एक नई टीम के लिए खेलने की संभावना काफी अधिक है।

पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने तो स्पष्ट रूप से रोहित को अपनी टीम में शामिल करने की रुचि व्यक्त की है। पंजाब की टीम ने अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीता है। पीबीकेएस के क्रिकेट संचालन निदेशक संजय बांगड़ ने रोहित में को शामिल करने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि यह कदम पर्स में बचे पैसे पर निर्भर करेगा। उन्होंने एक पॉडकास्ट में कहा, ‘यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हमारे पर्स में पैसा है या नहीं। अगर रोहित नीलामी में आते हैं, तो मुझे निश्चित रूप से विश्वास है उनकी कीमत काफी ऊपर जाएगी। उन्हें खरीदने के लिए लाइन लग जाएगी।

संजय की बात कुछ हद तक सही भी है, क्योंकि 37 साल के रोहित टीम इंडिया की टी20 विश्व कप 2024 जीत में अहम खिलाड़ी रहे थे। टी20 विश्व कप अभियान में उनके प्रदर्शन से स्पष्ट रूप से पता चलता है कि हिटमैन में अभी भी बहुत खेल बाकी है। वहीं, शिखर धवन पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स के नामित कप्तान थे, लेकिन अब उन्होंने खेल के सभी रूपों से संन्यास की घोषणा की है। इसलिए पंजाब किंग्स मेगा ऑक्शन में एक नए कप्तान को साइन करने के लिए उत्सुक होगा और इस भूमिका के लिए रोहित से बेहतर विकल्प नहीं हैं।

Leave a Reply

Next Post

स्कूलों को बंद रखने का आदेश: अगले 24 घंटों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 अगस्त 2024। आज दिल्ली-NCR में ठंडी हवाओं ने उमस भरी गर्मी से राहत दी है। हालांकि, मानसून सक्रिय है और फिलहाल अच्छी धूप खिली हुई है। मौसम विभाग (IMD) ने आज शाम तक राजधानी में मौसम में बदलाव की संभावना जताई है […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद