बीन्स 200 रुपए, टमाटर 100 रुपए किलो… दिवाली से पहले सब्जियों की कीमतें छू रही आसमान

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोलकता 27 अक्टूबर 2024। पश्चिम बंगाल के खुदरा बाजारों में खासकर राजधानी कोलकाता में अगले सप्ताह काली पूजा और दिवाली के त्यौहारों से पहले आखिरी रविवार को सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं। आशंका है कि अगले सप्ताह सब्जियों की कीमतें और बढ़ेंगी, जिसके दो कारण हैं: पहला यह कि त्यौहारों के दिनों में सब्जियों की भारी मांग है और दूसरा यह कि पिछले सप्ताह चक्रवात दाना के कारण हुई भारी बारिश के कारण खेतों में पानी भर जाने से उत्पादन में कमी आने की आशंका है।

जानिए सब्जियों के दाम 
शहर के खुदरा बाजारों में बीन्स अधिकतम 200 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही हैं। हरी मिर्च, जो बंगाली खाने का एक अहम हिस्सा है, 150 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही है, जबकि टमाटर का दाम 100 रुपये प्रति किलोग्राम है। अन्य मुख्य सब्जियों की कीमतें भी खुदरा बाजारों में काफी अधिक हैं। भिंडी 60 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है, जबकि करेला 90 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। औसत मध्यम वर्ग के लोगों की जेब पर सबसे ज्यादा असर आलू के दाम पर पड़ रहा है, जो खुदरा बाजारों में 35 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बिक रहा है। फूलगोभी का एक टुकड़ा 35 से 40 रुपये में बिक रहा है। खाने के साथ सलाद पसंद करने वालों के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। सलाद के लिए जरूरी दो चीजें गाजर और खीरा क्रमश: 50 रुपये और 80 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहे हैं।

स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे- टास्क फोर्स 
खुदरा बाजारों में जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतों को बनाए रखने के लिए गठित पश्चिम बंगाल सरकार के टास्क फोर्स के एक सदस्य ने कहा कि जब तक आपूर्ति श्रृंखला स्थिर नहीं हो जाती, सब्जियों की ये ऊंची कीमतें जारी रहेंगी। टास्क फोर्स के सदस्य ने कहा, “अक्सर जमाखोर भी स्थिति का फायदा उठाते हैं और कीमतें और बढ़ा देते हैं। हालांकि, हम अपनी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं।”

Leave a Reply

Next Post

चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ बोले- संस्थागत सुधार की गुंजाइश का मतलब उसकी बुनियादी में ही खामी होना नहीं

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 27 अक्टूबर 2024। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने शनिवार को कॉलेजियम प्रणाली के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि हर संस्थान में सुधार किया जा सकता है, लेकिन इससे यह मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए कि इसमें बुनियादी तौर पर […]

You May Like

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, आतंकवाद के खिलाफ केंद्र से सहयोग की मांग....|....मंडी में कार दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में पांच की मौत, शादी समारोह से आ रहे थे वापस....|....चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ बोले- संस्थागत सुधार की गुंजाइश का मतलब उसकी बुनियादी में ही खामी होना नहीं....|....बीन्स 200 रुपए, टमाटर 100 रुपए किलो... दिवाली से पहले सब्जियों की कीमतें छू रही आसमान....|....गांदरबल आतंकी हमले में लश्कर-ए-तयबा का हाथ, मुख्य आरोपी मोहम्मद रमजान की हुई पहचान....|....पुलिस हिरासत में युवक की मौत: भाई ने बताई आंखों देखी बात- 'वह पानी मांग रहा था किसी ने नहीं पिलाया'...तड़पकर तोड़ा दम....|....खत्म हुआ चक्रवात 'दाना' का कहर... बंगाल-ओडिशा में राहत, फिर भी इस राज्य में होगी भारी बारिश....|....इसरो ने किया चंद्रयान-5 का ऐलान, 2026 में गगनयान करेगा अंतरिक्ष यात्रा....|....बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 लोग घायल, 2 की हालत नाजुक....|....'बिहार में सरकार ही करवा रही शराब की बिक्री', तेजस्वी यादव का आरोप- मुख्यमंत्री से नहीं संभल रहा राज्य