मुख्यमंत्री से क्रेडाई के प्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात

indiareporterlive
शेयर करे

लॉकडाउन के दौरान रियल इस्टेट सेक्टर को दी गई रियायतों के लिए जताया आभार

इंडिया रिपोर्टर लाइव

 रायपुर 13 अक्टूबर 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां कॉनफेडरेशन ऑफ रियल इस्टेट डेव्हलपर्स एसोसिएशन (क्रेडाई) के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान रियल इस्टेट सेक्टर को दी गई रियायतों के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उद्योग मंत्री कवासी लखमा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

क्रेडाई के पदाधिकारियों ने कहा कि अन्य प्रदेशों की तुलना में छत्तीसगढ़ में रियल इस्टेट सेक्टर की स्थिति काफी बेहतर है। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में जमीनों की खरीदी, बिक्री की शासकीय गाइड लाईन की दरों में 30 प्रतिशत की छूट दी थी। इसी तरह स्टॉम ड्यूटी में भी छूट दी गई थी। इसका फायदा रियल इस्टेट सेक्टर को मिला। राज्य शासन द्वारा आवासीय कॉलोनियों के अनुमोदन की प्रक्रिया में तेजी लाने और इसे सुगम बनाने के लिए एकल खिड़की प्रणाली ’सीजीआवास’ विकसित कराया था। इस प्रणाली में आवासीय कॉलोनियों के लिए समस्त अनुमति 100 दिनों के भीतर दी जाती है। इससे भी कॉलोनियों के लिए जल्द अनुमति मिल रही है।  

मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि प्रदेश में रजिस्ट्रेशन शुल्क एक वर्ष के लिए कम कर दिया जाए, तो इस सेक्टर को अच्छा प्रोत्साहन मिल सकता है। पदाधिकारियों ने स्टॉम शुल्क में छूट देने का आग्रह करते हुए बताया कि कई राज्यों में स्टॉम शुल्क कम कर दिया गया है। एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने ई.डब्ल्यू.एस. वर्ग के लिए खाली पड़ी जमीन पर मध्यप्रदेश की तरह भवन बनाकर उनके विक्रय की अनुमति देने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन की मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर क्रेडाई के सर्वश्री आनंद सिंघानिया, पी.एल. सिंह, राकेश चंद्राकर, संदीप केडिया, विजय नत्थानी सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Next Post

शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना में अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करें- कलेक्टर

शेयर करेअर्बन पब्लिक सर्विस सोसायटी की साधारण सभा की बैठक संपन्न इंडिया रिपोर्टर लाइव बिलासपुर 13 अक्टूबर 2020। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर की अध्यक्षता में आज अर्बन पब्लिक सर्विस सोसायटी की चैदहवीं साधारण सभा की बैठक हुई। बैठक में बिलासपुर नगर निगम सीमा अंतर्गत 48 स्लम क्षेत्रों में संचालित होने […]

You May Like

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर....|....नए मुख्य कोच पर आया बड़ा अपडेट, जय शाह ने बताया कब होगा एलान, सीनियर खिलाड़ियों पर भी कही यह बात....|....लोकसभा में माइक बंद करने के विपक्ष के आरोपों पर भड़के ओम बिरला, तीखा वार कहा- आसन के पास.......|....'आजादी के 77 साल बाद आपराधिक न्याय प्रणाली पूरी तरह से स्वदेशी', नए कानूनों पर अमित शाह का बयान....|....टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, इनाम में मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान....|....'INDIA गठबंधन अब ये 'बुलडोजर न्याय' संसदीय प्रणाली पर नहीं चलने देगा', 3 नए आपराधिक कानूनों पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे....|....दिल दहला देने वाला वीडियो: लोनावाला में छुट्टियां मनाने आए एक ही परिवार के 5 लोग झरने में बहे, 3 शव बरामद....|....फांसी के फंदे पर झूलती मिली 5 लोगों के परिवार की लाश....|....रोहित शर्मा ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद, भारतीय टीम की जीत पर जताई थी खुशी, फोन पर भी हुई बात....|....संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए इस टीम के मेंटर और बल्लेबाजी कोच