हाथियों के दल को देखने पहुंचे 5 दोस्त, गुस्साए हाथी ने एक को कुचला, बाकियों ने भागकर बचाई जान

indiareporterlive
शेयर करे
इंडिया रिपोर्टर लाइव

आरंग। प्रदेश भर में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. गांव में विचरण करने पहुंचे हाथियों के दल को पास से देखने जाना दोस्तों को भारी पड़ गया. आरंग क्षेत्र में हाथियों के दल ने 45 वर्षीय बसंत बंजारे को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. जबकि दूसरे साथी ने भाग कर अपनी जान बचाई. हालांकि उसे भी हाथी के हमले से चोट आई है.

वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आरंग के ग्राम चिखली में आज सुबह 13 से 15 हाथियों के दल ने सिरपुर से महानदी पार करते हुए ग्राम चिखली पहुंचे गए. हाथियों का दल गांव के नर्सरी में घूम रहा था जिसे देखने के लिए मृतक बसंत बंजारे अपने साथियों दयालु गेन्द्रे, अवध बंजारे और बुध्वस्त बंजारे के साथ पहुंचा था.

नर्सरी में पेड़-पौधे घने होने से इन सबको अंदाज़ा नहीं था कि हाथी इनके पास में ही है. हाथियों को जैसे ही इनके आने की आहट मिली वे उग्र हो गए है और लोगों की तरफ दौड़ पड़े. हाथी से बचने के लिए पांचों लोग भागने लगे, लेकिन बसंत बंजारे जमीन पर गिर गया और हाथी ने उसे उठा कर जमीन पर पटक दिया. जिससे उसकी मौके में ही मौत हो गई. वही उसके साथी दयालु को हाथी ने धक्का मार दिया जिससे वो घायल हो गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन और आरंग पुलिस की टीम मौके पर पहुँच गई है. वही वन विभाग की टीम घटना के बाद से हाथियों के दल पर सतत निगरानी बनाये हुए है. मृतक बसंत बंजारे के शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बसन्त बंजारे सिमगा के ग्राम दुलदुला का रहने वाला है. वह कल कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर महानदी में स्नान करने अपने रिश्तेदार के यहाँ आया हुआ था. गांव में हाथी के आने की सूचना पाकर वह अपने मित्रों के साथ हाथी देखने चला गया था.

Leave a Reply

Next Post

सबरीमाला मंदिर मामले में कल आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

शेयर करेनई दिल्ली: केरल में स्थित सबरीमाला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले पर पुनर्विचार के लिये दायर याचिकाओं पर सर्वोच्च अदालत बृहस्पतिवार को फैसला सुनायेगी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ 28 सितंबर, 2018 […]

You May Like

ट्रंप का दावा: एक दिन में खत्म करवा सकता हूं यूक्रेन युद्ध , रूस ने कहा-" ये नामुमकिन "....|....केन्या में हिंसक हुआ कर व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन, विरोध प्रदर्शन में 39 लोगों की मौत....|....विशाल हथियार ले जाने में सक्षम नयी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया: उत्तर कोरिया....|....U.K सुप्रीम कोर्ट ने 1971 के बांग्लादेश युद्ध अपराध के दोषी चौधरी मुईन-उद्दीन की अपील की मंजूर....|....भारत 4 आसियान देशों के साथ सीमा पार बनाएगा रिटेल पेमेंट प्लेटफार्म, RBI ने किया करार....|....धर्मांतरण नहीं रोका गया तो बहुसंख्यक आबादी एक दिन अल्पसंख्यक हो जाएगी: इलाहाबाद हाईकोर्ट....|....भारतीय सीमा पर लंबे समय तक तैनात रहेंगे चीनी सैनिक, रिपोर्ट में दावा- युद्ध का खतरा बरकरार....|....17 साल की उम्र में बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत, पीवी सिंधु भी हुई शोक्ड....|....'60 हजार लोग बेघर हो गए हैं, यह कोई मजाक नहीं...', मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में सरकार पर भड़के कांग्रेस एमपी....|....भारत में तेजी से फैल रहा जीका वायरस, दो प्रेग्नेंट महिलाओं समेत 6 नए केस मिले