पीएम मोदी का हैकाथॉन में संबोधन, नई तकनीक के दम पर कई समस्याओं का हल मिल रहा

indiareporterlive
शेयर करे

भारत-ऑस्ट्रेलिया के छात्रों को किया संबोधित

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 19 फरवरी 2021। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत-ऑस्ट्रेलिया सर्कुलर हैकाथॉन को संबोधित किया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ऑस्ट्रेलिया-भारत दोनों ही युवाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।  हमारे देशों ने युवाओं पर भरोसा जताया इसी कारण आज वो नई तकनीक को बढ़ावा दे रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हैकाथॉन में नई तकनीक के दम पर कई समस्याओं का हल मिल रहा है। 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि युवाओं की शक्ति को सभी को समझना होगा, क्योंकि युवा जो रिस्क लेते हैं उससे काफी आसानी होती है।  पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश के युवा सिर्फ हमें ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को नए रास्ते पर ले जा सकते हैं और कोरोना के बाद की दुनिया को नई राह दिखा सकते हैं। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई कार्यक्रम में शामिल होंगे।  पीएम आज नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की छठी बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बैठक के एजेंडे में कृषि, बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, मानव संसाधन विकास, जमीनी स्तर पर सेवा वितरण और स्वास्थ्य और पोषण पर विचार-विमर्श शामिल हैं।  इस दौरान पिछली बैठक के एजेंडे पर उठाए गए कदमों की भी समीक्षा की जाएगी। 

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विश्व भारती के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।  कोरोना वायरस के कारण इस साल विश्व दीक्षांत समारोह का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है इसके अलावा आज पीएम मोदी केरल को खास तोहफा देने वाले हैं। पीएम मोदी केरल में बिजली और शहरी क्षेत्र की प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 

Leave a Reply

Next Post

बाबा रामदेव ने लॉन्च की Corona की नई दवा Coronil, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और नितिन गडकरी भी रहे मौजूद

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 फरवरी 2021। बाबा रामदेव ने आज कोरोना की दवा Coronil लॉन्च की है। इस मौके पर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद रहे. इस नई दवा की घोषणा पर पतंजलि योगपीठ का कहना है कि कोरोना के उपचार […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला