पंजाब: आज दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे भगवंत मान, 300 यूनिट फ्री बिजली का हो सकता है एलान

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

चंडीगढ़ 12 अप्रैल 2022। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मंगलवार दोपहर तीन बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक पंजाब में जल्दी ही ‘केजरीवाल की पहली गारंटी’ 300 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान हो सकता है। पंजाब में 300 यूनिट फ्री करने के लिए मिशन मोड पर पूरी तैयारी चल रही है। सोमवार को मान ने पंजाब के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी। मंगलवार को भगवंत मान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। 

आम आदमी पार्टी की तरफ पंजाब विधानसभा चुनाव में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की पहली गारंटी दी गई थी। हालांकि सरकार बनने के बाद इस दिशा में कोई काम न होने से विरोधी सरकार पर हमलावर थे। शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस ने कहा था कि पंजाब के लोगों को पहली गारंटी के रूप में आप ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। पंजाब के लोग अब फ्री बिजली का इंतजार कर रहे हैं।

इससे पहले गुरुवार को राज्य सरकार ने पंजाब के लिए बिजली टैरिफ जारी किया था। इसमें सरकार ने दरों में इजाफा नहीं किया गया था लेकिन 300 यूनिट मुफ्त बिजली का भी कोई जिक्र नहीं किया गया था। अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि पंजाब के लोग 300 यूनिट मुफ्त बिजली का इंतजार कर रहे हैं। विशेष सत्र में भी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुफ्त बिजली का कोई जिक्र नहीं किया, इससे राज्य के लोगों को निराशा हुई है। कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि भगवंत मान सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 300 यूनिट मुफ्त बिजली की गारंटी को पूरा नहीं किया गया। राज्य के लोगों ने उन पर पूरा विश्वास जताया है इसलिए मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है।

आप का दावा, जल्द मिलेगी फ्री बिजली

आप प्रवक्ता डॉ. सन्नी सिंह अहलूवालिया ने दावा किया कि सरकार 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के चुनावी वादे पर भी खरा उतरेगी। पंजाब सरकार जल्द इस फैसले को लागू करेगी। आप सरकार पंजाब में पहली ऐसी सरकार है जिसने सत्ता में आने के बाद लोगों पर अतिरिक्त बोझ न डालते हुए बिजली की पुरानी दरों को जारी रखा है।

Leave a Reply

Next Post

NCR में कोरोना का कहर फिर शुरू, अब तक 3 स्कूलों के 21 छात्र और टीचर्स हुए संक्रमित

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नोएडा/ गाजियाबाद 12 अप्रैल 2022। दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए XE वैरिएंट की आहट के बीच भारत में भी एक बार फिर से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। दो साल तक बंद रहने के बाद फिर से खुले स्कूलों में इसका असर देखा जा सकता है। उत्तर […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद