रेल रोको आंदोलन स्थगित, आश्वासन के बाद माकपा ने बदला फैसला

indiareporterlive
शेयर करे

गेेवरा रोड़ स्टेशन में कई ट्रेने बंद कर दी गई हैं

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोरबा/ लॉक डाउन के बाद से कुसमुंडा के गेवरा रोड स्टेशन से बंद पड़ी सभी ट्रेनों को चालू करने की मांग को लेकर 9 मार्च को माकपा द्वारा आहूत रेल चक्का जाम आंदोलन को रेल प्रबंधन के द्वारा सकारात्मक पहल करते हुए ट्रेनों को जल्द शुरू करने के आश्वासन के बाद माकपा ने आंदोलन स्थगित करने की घोषणा की है।

माकपा द्वारा फरवरी में कुसमुंडा स्टेशन के पास चक्काजाम करने के बाद एक मेमू गेवरा से रायपुर तक प्रतिदिन शुरू किया गया जिससे आम जनता को कुछ राहत जरूर मिली लेकिन वह पर्याप्त नहीं है माकपा ने अन्य सभी बंद यात्री ट्रेनों को जल्द शुरू करने की मांग को लेकर पुनः 9 मार्च को रेल रोको आंदोलन की घोषणा की थी आंदोलन से पहले रेल्वे प्रबंधन कोरबा ने माकपा प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए बुलाया वार्ता में रेल्वे की और से कोरबा ए आर एम मनीष अग्रवाल और माकपा की और से माकपा जिला सचिव प्रशांत झा,वी एम मनोहर, जवाहर सिंह कंवर, हुसैन अली के बीच वार्ता हुई।

रेल प्रशासन ने बैठक में माकपा से आंदोलन स्थगित करने का अनुरोध करते हुए होली से पहले कुछ और ट्रेनों की सुविधा शुरू करने की पूरी कोशिश करने का आश्वासन दिया। बैठक में शामिल कोरबा के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक मनीष अग्रवाल ने माकपा नेताओं को बताया कि अन्य ट्रेनों को भी जल्द शुरू करने के लिए उच्च अधिकारियों को लिखा गया है और गेवरा रोड से जल्द कुछ और यात्री ट्रेनों के शुरू किया जाएगा। माकपा प्रतिनिधि मंडल ने रेल्वे के द्वारा सकारात्मक पहल करने की कोशिश करने पर कल के रेल रोको आंदोलन को स्थगित कर दिया है।

माकपा नेता वी एम मनोहर का कहना है कि गेवरा से सबसे ज्यादा कमाई करने के बावजूद इस क्षेत्र की आम जनता को रेल सुविधाएं देने के नाम पर रेल्वे प्रबंधन केवल खाना पूर्ति कर रहा है। पिछले महीने कुसमुंडा में माकपा द्वारा आम जनता को साथ लेकर रेल्वे प्रबंधन से लड़कर एक ट्रेन को यहां से शुरू करवाया गया, कोरोना संकट की आड़ में सभी ट्रेनें मात्र इसलिए बंद कर दी गई है कि कोल परिवहन के लिए रास्ता साफ रहे। उन्होंने कहा कि यदि रेल प्रबंधन अपने जन विरोधी रवैये को नहीं छोड़ती, तो इस क्षेत्र के लोग, जिन्होंने अपनी जमीन इस सरकार को कोयला खनन के लिए दी है, वे यहां से रेलवे को भी कोयला परिवहन की अनुमति नही देंगे।

उल्लेखनीय है कि गेवरा स्टेशन से यात्री ट्रेनों के संचालन की मांग को लेकर माकपा लगातार संघर्षरत है। माकपा ने कहा की होली तक बंद ट्रेनें शुरू नहीं होने पर वार्ता नहीं संघर्ष होगा इसलिए रेलवे जल्द बंद यात्री ट्रेनों को जनहित में जल्द शुरू करे।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखण्ड में सीएम बदलने की तैयारी, त्रिवेंद्र रावत को हाई कमान ने किया तलब

शेयर करेपर्यवेक्षक डॉ रमन सिंह और दुष्यंत गौतम ने सौंपी जांच रिपोर्ट इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 08 मार्च 2021।उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में मचे सियासी घमासान के बीच सीएम त्रिवेंद्र रावत को बीजेपी आलाकमान ने तलब किया है। उत्तराखंड में सीएम बदलने की तैयारी तेज हो गई […]

You May Like

शाहरुख खान ने लोगों से की वोट डालने की अपील, कहा- देश को हित में रखते हुए मतदान करें....|....बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी ने भारत-बांग्लादेश सीमा का किया दौरा, तैयारियों का लिया जायजा....|....लोकसभा चुनाव: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश के परमाणु हथियारों को खत्म कर देगा इंडी गठबंधन....|....पांच माह में विष्णुदेव सरकार ने 16000 करोड़ कर्जा लिया - कांग्रेस....|....नए वैरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत, भारत में भी दर्ज किए गए मामले; इस देश में फिर से मास्क लगाने की अपील....|....भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ाई गई, 11 से 2 बजे तक बंद रह सकता है DDU मार्ग...ट्रैफिक एडवाइजरी जारी....|....इन 4 टीमों ने प्लेऑफ में ली एंट्री, धोनी की टीम का टूट गया सपना....|....भारतीयों को बिना वीजा एंट्री देगा रूस; समझौते की तैयारी शुरू, पर्यटकों की होगी मौज !....|....नए राष्ट्रपति की शपथ से पहले ताइवान की संसद में चले लात-घूसे, चीन समर्थक विपक्ष के प्रस्ताव पर सांसद बिल लेकर भागा....|....​"भाजपा को लोकतंत्र खत्म करना है तो सामने आकर करे पीठ-पीछे क्यों कर रहे", तेजस्वी यादव का भाजपा पर हमला