रायपुर में जिम-स्विमिंग पूल बंद, शाम छह बजे के बाद दुकानों पर भी पाबंदी

indiareporterlive
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

रायपुर 04 अप्रैल 2012 । छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रायपुर जिला प्रशासन ने साप्ताहिक बाजार, जिम और स्विमिंग पूल को बंद रखने का फैसला किया है। वहीं दुकानों को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक ही खोलने की अनुमति दी है। रायपुर जिले के अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारी एस भारतीदासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए रायपुर जिले के नगर पालिका और बिरगांव के साथ-साथ जिले के सभी नगरीय निकायों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के संचालन के लिए समय-सीमा निर्धारित करने का आदेश जारी किया है।

सरकार ने सभी स्थायी और अस्थायी दुकानें, शॉपिंग मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर का संचालन सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक निर्धारित किया
अधिकारियों ने बताया कि आदेश के तहत सभी स्थायी और अस्थायी दुकानें, शॉपिंग मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर, व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा सभी ठेला, गुमटी का संचालन सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक निर्धारित किया गया है। इसी तरह रेस्टोरेंट, होटल, बार, ढाबे में खाने, पैक करा कर ले जाने और घर में मंगवाने के लिए सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

आदेश के अनुसार पेट्रोल पम्प और मेडिकल स्टोर इस नियंत्रण से मुक्त रहेंगे। वहीं शहरी क्षेत्रों के सभी प्रकार के साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। अधिकारियों ने बताया कि जिले में शराब की दुकानें शाम छह बजे बंद होंगी। सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, छविगृह का अंतिम शो रात आठ बजे समाप्त करना अनिवार्य होगा। सभी जिम, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि सभी व्यापारियों, कर्मचारियों, ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सभी व्यापारिक गतिविधियों में सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। यदि दुकानदार शर्तों का उल्लंघन करते हैं तब उनकी दुकान या संस्थान को तत्काल प्रभाव से 15 दिनों के लिए सील कर दिया जाएगा।

राज्य के रायपुर जिले में शुक्रवार तक 68,404 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिले में संक्रमित 930 लोगों की मौत हुई है। जिले में 8,437 लोगों का इलाज किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के रायपुर, दुर्ग, बस्तर, राजनांदगांव और बिलासपुर जिले में धारा 144 लागू की गई है। वहीं दुर्ग जिला प्रशासन ने जिले में छह अप्रैल से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन करने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Next Post

नक्सलियों से लोहा लेने के दौरान 22 जवान हुए शहीद, आज मिले 17 शव, सर्च ऑपरेशन जारी

शेयर करे गृह मंत्री शाह ने की सीएम भूपेश बघेल से बातचीत की सीआरपीएफ महानिदेशक घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंचे 31 घायलों में 16 सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं इंडिया रिपोर्टर लाइव बीजापुर 4 अप्रैल 2021। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों के साथ […]

You May Like

'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह....|....उन्नाव में बड़ा सड़क हादसा; ओवरटेक करते समय रोडवेज बस और ऑटो में जोरदार भिड़ंत, 3 लोगों की मौत, तीन घायल....|....चीन में भारतीय युवक का अपहरण, 1 करोड़ फिरौती न मिलने पर चौथी मंजिल से फैंक कर की हत्या....|....भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा....|....नकली शराब से मौतों के बाद जागी स्टालिन सरकार, नियम और कड़े करने के लिए संशोधन विधेयक पेश किया....|....आतंक के खिलाफ जंग में भारत का कद बढ़ा, एफएटीएफ ने रेगुलर फॉलोअप वाले टॉप-5 देशों में किया शुमार....|....चीन और फिलिपींस के समुद्री विवाद पर बोला भारत; कहा- बलपूर्वक स्थिति बदलने का विरोध करते हैं....|....रूस के साथ जंग खत्म करने को तैयार यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, बोले- एक बड़ी योजना पर चल रहा काम....|....एक छोटी सी लापरवाही ने लील ली छह जिंदगियां, मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा....|....आतिशी के खिलाफ मानहानि का मामला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं; अब 23 जुलाई को होगी सुनवाई