विश्व कप से हटने के बाद पाकिस्तानी एंकर की अक्ल ठिकाने, भारत और देवताओं के अपमान पर मांगी माफी

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

नई दिल्ली 13 अक्टूबर 2023। पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने अपने देश लौटने के बाद पहली बार भारत और विश्व कप को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। जैनब क्रिकेट विश्व कप 2023 को कवर करने वाली आईसीसी डिजिटल टीम का हिस्सा थीं। उन्होंने पिछले दिनों अपने कथित भारत विरोधी पोस्टों पर सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करने के बाद भारत छोड़ दिया। अब उन्होंने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। जैनब ने अपनी पोस्ट के लिए माफी मांगी है।

जैनब ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक बयान में कहा, “मैं हमेशा यात्रा करने और अपने पसंदीदा खेल को प्रस्तुत करने के अवसरों के लिए बेहद भाग्यशाली और आभारी महसूस करती हूं। यह और भी खास होता। (अगर मुझे विश्व कप कवर करने का पूरा मौका मिलता।) मेरे प्रवास के दौरान सभी के साथ मेरी दैनिक बातचीत प्रसन्नचित्त और अपनेपन की भावना के साथ थी। बिल्कुल वैसी ही जैसी मैंने उम्मीद की थी। मुझे न तो जाने के लिए कहा गया और न ही मुझे निर्वासित किया गया। हालांकि, ऑनलाइन जो प्रतिक्रिया सामने आ रही थी, उससे मैं भयभीत और डरा हुआ महसूस कर रही थी। और भले ही मेरी सुरक्षा को तत्काल कोई खतरा नहीं था, मेरे परिवारजन और सीमा के दोनों ओर के दोस्त चिंतित थे। जो कुछ घटित हुआ उस पर विचार करने के लिए मुझे कुछ स्थान और समय की आवश्यकता थी। मेरे पोस्ट से लोगों को ठेस पहुंची है, मैं इसे समझती हूं और मुझे गहरा खेद है। मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि वे मेरे मूल्यों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं या मैं आज एक व्यक्ति के रूप में कौन हूं इसका प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। ऐसी भाषा के लिए कोई बहाना या जगह नहीं है, और जो कोई भी आहत हुआ है उससे मैं ईमानदारी से माफी मांगती हूं। साथ ही, मैं वास्तव में उन लोगों की आभारी हूं जो इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान चिंतित थे और मदद के लिए पहुंचे।

जैनब ने हैदराबाद आने के बाद भारत छोड़ दिया। यहां उन्हें शहर में पाकिस्तान के तीन क्रिकेट विश्व कप मुकाबलों को कवर करने के लिए नियुक्त किया गया था। 35 वर्षीय जैनब ने छह अक्तूबर को नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का पहला विश्व कप मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रहकर कवर किया था। जैनब अब्बसा ने जब यह बताया था कि वह भारत में होने वाले विश्व कप में एंकरिंग करने जा रही है तब उनके आधिकारिक अकाउंट के कई ट्वीट वायरल हो गए थे, जिनमें उन्होंने भारत और हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही थीं।

जैसे ही टूर्नामेंट के बीच में भारत से उनके प्रस्थान को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलें तेज हुईं, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने स्पष्ट किया कि जैनब को मेजबान देश से नहीं निकाला गया था। आईसीसी के एक प्रवक्ता ने बताया, ”जैनब को निर्वासित नहीं किया गया है, वह निजी कारणों से गई हैं।” जैनब पिछले सप्ताह हैदराबाद पहुंची थीं। उन्हें बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद सहित उन शहरों की यात्रा करनी थी जहां पाकिस्तान को खेलना है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा और वकार यूनिस वनडे शोपीस के कमेंट्री पैनल के हिस्से के रूप में भारत में हैं, जो पांच अक्तूबर से शुरू हुआ और 19 नवंबर को समाप्त होगा।

मेकअप आर्टिस्ट रह चुकी हैं जैनब
जैनब लंबे समय से क्रिकेट एंकरिंग कर रही हैं और कई बड़े टूर्नामेंट में नजर आ चुकी हैं। वह एक बच्चे की मां हैं, लेकिन क्रिकेट के प्रति काफी समर्पित है। जैनब क्रिकेट एंकर के अलावा मेकअप आर्टिस्ट भी रह चुकी हैं। उनके पिता नासिर अब्बास क्रिकेटर रह चुके हैं। जैनब के पाकिस्तान सहित कई देशों में प्रशंसक हैं।

Leave a Reply

Next Post

'टाइगर 3' से जारी हुआ सलमान का नया लुक, आंखों में तेज और हाथों में जंजीर पकड़े नजर आए भाईजान

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव मुंबई 13 अक्टूबर 2023। बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान अपनी आगामी फिल्म ‘टाइगर 3’ को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। सलमान खान हाल ही में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘टाइगर 3’ का टीजर जारी होने के बाद से ही फैंस के बीच चर्चा […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद