कोरोनाः केंद्र का बच्चा है यूपी, इसलिए है सेफ?- PM द्वारा योगी की तारीफ पर ममता ने पूछा सवाल

Indiareporter Live
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

कोलकाता 16 जुलाई 2021। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। दरअसल, पीएम ने एक दिन पहले ही वाराणसी से यूपी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका था। यहां उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर संभालने और यूपी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए योगी की पीठ थपथपाई थी। इसी को लेकर ममता ने कहा कि यूपी ऐसा राज्य है जहां कानून का राज नहीं है। उन्होंने इसी के साथ हाथरस और उन्नाव में हुई रेप की घटनाओं का भी जिक्र किया।

क्या बोलीं ममता बनर्जी?

ममता ने केंद्र और यूपी की भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोलते हुए कहा, “प्रधानमंत्री को बहुत अच्छी तरह से पता है कि यूपी में क्या चल रहा है। वहां कोई कानून का राज नहीं है। कोरोनावायरस पर राज्य का क्या रिकॉर्ड है। कितने लोग मारे गए? क्या वो हमें डेटा दिखा सकते हैं या केंद्र सरकार दिखा सकती है। उत्तर प्रदेश उनका बच्चा है, इसलिए सुरक्षित है? आखिर पवित्र गंगा नदी से शव कैसे निकले। उन्होंने गंगा के जरिए ही शव यूपी से बिहार और बंगाल तक भेजे।
बंगाल की सीएम यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार ने गंगा से आठ लाशें बरामद कीं, जो यूपी से बहकर आई थीं। ममता ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार ने शवों का असम्मान किया और कहा कि लाशों के अंतिम संस्कार की जगह उन्हें नदियों में फेंक दिया गया। लेकिन अब वे कोरोना प्रतिक्रिया की तारीफ कर रहे हैं।

क्या बोले थे पीएम मोदी?

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ उत्तर प्रदेश की लड़ाई को अभूतपूर्व करार देते हुए कहा कि कोरोनावायरस के खतरनाक स्वरूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था लेकिन प्रदेश ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। उन्होंने कानून व्यवस्था सुधारने के लिए भी सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की थी और इसे सुरक्षित राज्य करार दिया था।

जल्द ही दिल्ली का दौरा करेंगी ममता?

बताया गया है कि बंगाल सीएम जल्द ही दिल्ली का दौरा करेंगी। अब तक उन्होंने अपने दौरे की तारीख का ऐलान नहीं किया है। मगर माना जा रहा है कि 24 से 30 जुलाई के बीच वे विपक्ष के अलग-अलग नेताओं से मुलाकात करेंगी। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के नाम शामिल हैं। इसके अलावा ममता राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं।

Leave a Reply

Next Post

BJP शासित असम में ‘अपराधियों’ के खिलाफ सरमा सरकार का कड़ा ऐक्शनः पुलिस हिरासत में 23 को मारी गई गोली, 5 मरे

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव गुवाहाटी 16 जुलाई 2021। असम में हिमंत बिस्व सरमा के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही भाजपा सरकार लगातार अपराधियों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रही है। खुद सीएम भी इस बारे में कई बार चेतावनी दे चुके हैं। हालांकि, इस बीच राज्य में पुलिस […]

You May Like

केजरीवाल सरकार का सख्त आदेश, दिल्ली में एक जनवरी तक पटाखों के निर्माण व ऑनलाइन बिक्री पर बैन....|....सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया....|....भारत ने कनाडा से वीजा प्रोसेसिंग में पारदर्शिता का किया आह्वान, कहा- स्टडी वीजा के लिए परेशान हो रहे हैं छात्र....|....वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान....|....'एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता', राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भड़के गिरिराज सिंह....|....रेलवे ने विनेश और बजरंग पूनिया को दी बड़ी राहत, इस्तीफा स्वीकार....|....'लोकसभा नतीजों के बाद कोई भी प्रधानमंत्री से नहीं डरता', विदेशी धरती से पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी....|....मुंबई में बोले शाह- पारसी समुदाय का देश के विकास में अहम योगदान; बच्चों को मातृभाषा सिखाने की अपील....|....जिरिबाम में हुए हमले को लेकर मणिपुर पुलिस का बड़ा खुलासा; कहा- काफी दूर से आए होंगे हमलावर....|....दहशतगर्दों के घुसपैठ के मंसूबे नाकाम, सेना ने ढेर किए दो आतंकी; भारी मात्रा में हथियार बरामद